Video: डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव तो वेंटिलेटर की ट्यून पर ऐसे किया डांस, फिर ये कहा...

Doctor dance viral: मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड (Covid-19) में 14 दिनों तक कोरोना मरीजों की सेवा करने के बाद डॉक्टर (Doctor) ने कराया था कोरोना टेस्ट, कोरोना योद्धाओं को समर्पित किया डांस

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 25 Oct 2020, 04:30 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना संक्रमितों (Covid-19) के बीच रहकर अपना जान जोखिम में डाल इलाज करने वाले कोरोना योद्धाओं ने सबका दिल जीता है। दूसरों को जीवन देकर उन्हें काफी खुशी महसूस होती है। कोरोना संक्रमितों का सावधानी पूर्वक इलाज करने के बाद भी कई बार डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ खुद इसकी चपेट में आ जाते हैं।

इलाज के बाद जब वे कोविड वार्ड से बाहर निकलते हैं तो उन्हें भी कोरोना टेस्ट (Corona test) कराना पड़ता है। यदि पॉजिटिव निकले तो चेहरे से मुस्कान गायब हो जाती है लेकिन निगेटिव निकले तो उनकी खुशी दोगुनी हो जाती है। वे खुशी का इजहार करना चाहते हैं लेकिन इसे मात्र एक ड्यूटी मानकर मन में ही खुश हो लेते हैं।

इसी बीच अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड से कोरोना संक्रमितों का इलाज कर बाहर निकले डॉक्टर अपनी खुशी नहीं रोक पाए। जब उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई तो वे वेंटिलेटर के बिप-बिप की आवाज को म्यूजिक ट्यून बनाकर डांस (Doctor dance) करने लगे। इस दौरान उन्होंने कई अच्छे स्टेप दिखाए।

उनके सहयोगी ने अपने मोबाइल पर डांस का ये वीडियो बनाया। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Doctor dance viral) हो रहा है और लोग इसकी सराहना कर रहे हैं। दरअसल डॉ. संतु बाग की ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगी थी।

14 दिन की ड्यूटी करने के बाद ट्रू नॉट मशीन से उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया तो रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद वे खुद को रोक न सके और वेंटिलेटर की ट्यून पर उन्होंने अलग-अलग स्टेप में डांस किया।

डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव तो वेंटिलेटर की ट्यून पर ऐसे किया डांस, फिर ये कहा...

डॉक्टर बाग ने ये कहा
डॉ. संतु बाग ने बताया कि वेंटी के ट्युन् पर पहली बार किसी ने डांस किया होगा। ये कॉन्सेप्ट अपने आप में नया जान पड़ता है। मेरा ये छोटा सा डांस मूवमेंट आप सभी रियल योद्धाओं के लिए समर्पित है। वेंटीलेटर की जीवनदायनी घंटी ही बैकग्राउंड नृत्य ध्वनि का काम करें तो मुझे दूसरे किसी धुन की जरूरत ही नहीं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 14 दिन घर से दूर रहकर प्रतिदिन 4-5 घंटा बिना खाए-पिए और लगभग 400 मिली पसीने से तर-बतर होकर व्यक्तिगत सुरक्षा के विश्वस्तरीय मानकों का अनुसरण करते हुए मेरी ड्यूटी आज समाप्त हुई। उन्होंने बताया कि ये सब सभी के आशीर्वाद व शुभकामनाओं का ही असर है कि पीडि़त मानवता की सेवा करने के बाद मेरा कोरोना टेस्ट निगेटिव आया।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned