scriptकैंसर पीडि़त पत्नी को डॉक्टरों ने रायपुर रेफर किया तो पति ने सड़क पर रखकर मचाया हंगामा | Doctors refered Raipur to cancer suffers wife then husband ruckus | Patrika News
अंबिकापुर

कैंसर पीडि़त पत्नी को डॉक्टरों ने रायपुर रेफर किया तो पति ने सड़क पर रखकर मचाया हंगामा

गरीबी के कारण रायपुर जाने से किया इनकार, डॉक्टर्स ने समझाइश देकर पीडि़ता को दोबारा जिला अस्पताल में कराया भर्ती

अंबिकापुरDec 31, 2017 / 06:58 pm

rampravesh vishwakarma

Women put on road

Women put on road

बैकुंठपुर. जिला अस्पताल में कैंसर पीडि़त महिला का 5 दिन तक इलाज करने के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन गरीबी से तंग पति ने रायपुर जाने से इनकार कर दिया और अपने घर जाने की बात कहकर अस्पताल परिसर सहित सड़क पर जमकर हंगामा किया। मामले में डॉक्टरों ने समझाइश देकर पीडि़ता को दोबारा जिला अस्पताल में ही भर्ती कराया है।

कोरिया जिले के सोनहत विकासखंड के ग्राम बंशीपुर चंदहा निवासी मनती बाई पति रविंद्र कुमार (40) को पेट दर्द की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने मरीज की गंभीर हालत को देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस दौरान जिला अस्पताल में 25-29 दिसंबर तक उपचार किया गया और जांच रिपोर्ट में कैंसर की पुष्टि होने पर रायपुर रेफर किया गया था।
Husband-wife
रेफर किए जाने के बाद पीडि़ता के पति ने इलाज के लिए पैसे नहीं होने की बात कहकर जाने से इनकार कर दिया और पूरी रात कड़कड़ाती ठंड में जैसे-तैसे रात गुजारी। दूसरे दिन भी पीडि़त पैसे की व्यवस्था नहीं होने पर वाहन की मांग कर रहा था। कहीं से पैसे की व्यवस्था नहीं होने पर पत्नी को उठाकर अस्पताल के बाहर लाया।
ऑटो ढूंढने चला गया और गुस्से से पत्नी को सड़क पर रख दिया था। इस दौरान जिला अस्पताल के सामने जमकर हंगामा करने लगा। इससे आने-जाने लोगों की भीड़ लग गई। जिला अस्पताल से कुछ दूर जाने के बाद सीएम को मामले की जानकारी मिली और आरएमओ कुछ स्टाफ के साथ पीडि़त के पास पहुंचे। डॉक्टर-स्टाफ की समझाइश के बाद पीडि़ता को दोबारा जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।

महिला है कैंसर पीडि़त
महिला को कैंसर है। उसकी पूरी मदद की गई। उसके साथ में सिर्फ उसका पति है और कोई नहीं। कैंसर का इलाज यहां हो नहीं सकता है। इसलिए रायपुर रेफर किया गया है। लेकिन परिजन रायपुर जाने की बजाय घर जाना चाहते हैं। गंभीर मरीज को उसके घर कैसे भेज दें, उसका जैसे-तैसे यहीं इलाज किया जा रहा है।
डॉ. मुकेश हेला, आरएमओ जिला अस्पताल बैकुंठपुर

Home / Ambikapur / कैंसर पीडि़त पत्नी को डॉक्टरों ने रायपुर रेफर किया तो पति ने सड़क पर रखकर मचाया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो