scriptसरकारी नौकरी: जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर निकली बंपर भर्ती, व्यापमं लेगा परीक्षा | Government Job: Bumper recruitment of 400 post in WRD department | Patrika News
अंबिकापुर

सरकारी नौकरी: जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर निकली बंपर भर्ती, व्यापमं लेगा परीक्षा

Government Job: छत्तीसगढ़ जल संसाधन विभाग (Chhattisgarh Water Resource department) में रिक्त पड़े 400 सब-इंजीनियर सिविल (Civil Sub-Engineer) के पदों पर होगी भर्ती, इस बार नहीं लगेगा परीक्षा शुल्क, 400 में से 18 पद बैकलॉग (Backlog) से भरे जाएंगे, 8 मई को होगी परीक्षा

अंबिकापुरMar 13, 2022 / 01:41 pm

rampravesh vishwakarma

Government job in Chhattisgarh

Government Job

अंबिकापुर. Government Job: छत्तीसगढ़ जल संसाधन विभाग (WRD department) में बंपर भर्ती निकली है। यहां रिक्त पड़े 400 सब-इंजीनियर के पदों पर शीघ्र ही भर्ती होगी। शासन की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों के लिए व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Vyapam) द्वारा परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा की तिथि 8 मई रखी गई है। वहीं परीक्षा शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, नियम व शर्ते, वर्गवार आरक्षण, आयु सीमा सहित अन्य जानकारी के लिए व्यापमं की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर पूरी जानकारी देखी जा सकती है।

छत्तीसगढ़ जल संसाधन विभाग (Chhattisgarh water resource department) में बेरोजगार इंजीनियरों के लिए 400 पदों पर बंपर भर्ती निकली है। निर्धारित शैक्षणिक अर्हता, आयु सीमा व नियम-शर्तों को पूरा करनेे वाले बेरोजगार इसमें शामिल हो सकते हैं। शासन की ओर से सब-इंजीनियर (Sub engineer) के जो पद निकाले गए हैं उनमें 382 पद सिविल सब इंजीनियर के नियमित पद हैं तथा 18 पद बैकलॉग के हैं।

ये हे वर्गवार आरक्षित पद
सब-इंजीनियर सिविल (Civil Sub-Engineer) के नियमित 382 पदों में सामान्य वर्ग के लिए 161, अनुसूचित जाति के 46, अनुसूचित जनजाति के 122 तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 53 पद शामिल हैं। वहीं कुल रिक्त पदों में से वर्गवार महिलाओं के लिए आरक्षित पदों में सामान्य वर्ग (General) के लिए 48, अजा के लिए 14, अजजा के लिए 37 तथा पिछड़ा वर्ग के लिए 16 आरक्षित हैं।
इसी प्रकार कुल वर्गवार पदों में भूतपूर्व सैनिक अभ्यर्थियों के लिए सामान्य वर्ग में 16, अजा में 5, अजजा में 12 तथा अन्य पिछड़ा वर्ग में 5 पद आरक्षित रखा गया है।

बैकलॉग के हैं 18 पद
इसी प्रकार सिविल सब इंजीनियर के 18 बैकलॉग पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें अजा वर्ग के लिए 2, अजजा वर्ग के लिए 15 तथा पिछड़ा वर्ग के लिए 1 पद शामिल हैं।

सरकारी नौकरी: विद्युत विभाग में फिर निकली बंपर भर्ती, जेई के 307 और डाटा एंट्री ऑपरेटर के हैं 400 पद


8 मई को होगी परीक्षा
व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा जल संसाधन विभाग (WRD) के सिविल सब-इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा 8 मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तिथि 8 मई रखी गई है। वहीं परीक्षा शुल्क, शैक्षणिक योग्यता, नियम व शर्ते, वर्गवार आरक्षण, आयु सीमा सहित अन्य जानकारी के लिए व्यापमं की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर पूरी जानकारी देखी जा सकती है।

Home / Ambikapur / सरकारी नौकरी: जल संसाधन विभाग में 400 पदों पर निकली बंपर भर्ती, व्यापमं लेगा परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो