हिंडाल्को बाक्साइट माइंस में हथियारबंद समूह ने मचाया उत्पात, ग्रामीणों को पीटा, 2 सुरक्षाकर्मियों को ले गए

Hindalco mines: आधी रात समूह में आए हथियारबंद लोगों (Armed group) ने हिंडाल्को माइंस (Hindalco bauxite mines) के क्षेत्र में जमकर मचाया उत्पात, एसपी का कहना- हमारे पास नहीं आई लिखित शिकायत

By: rampravesh vishwakarma

Published: 29 Nov 2020, 10:59 PM IST

अंबिकापुर. झारखंड बार्डर पर हथियारबंद समूह (Armed group) द्वारा बाक्साइट खनन में लगी ङ्क्षहडाल्को के खदान क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाए जाने का मामला सामने आया है।

हथियार बंद समूह ने ग्रामीणों के साथ मारपीट (Villagers beaten up) की तथा 2 लोगों को अपने साथ भी ले गए है। हालांकि घटना झारखंड के महुआडांड़ क्षेत्र में हुई है, लेकिन यह इलाका सामरी इलाके से सटा हुआ है।


गौरतलब है कि झारखंड से सटे छत्तीसगढ़ के सरहदी इलाकों में अभी भी माओवादियों (Maoists) की आमदरफ्त बनी रहती है। बीच-बीच में माओवादियों द्वारा सडक़ निर्माण व बाक्साइट खदान में काम पर लगे वाहनों में आगजनी व कर्मचारियों, ग्रामीणों के साथ मारपीट की घटना सामने आती रहती है।

इसी कड़ी में शनिवार की देर रात 12 से 2 के बीच हथियारबंद समूह झारखंड बार्डर (Jharkhand border) पर सामरी क्षेत्र में संचालित बाक्साइट खदान क्षेत्र में पहुंचा। यहां ग्रामीणों के साथ मारपीट की व दो लोगों को अपने साथ ले गए। ये पूरी घटना जलजली गांव में हुई है। जिन दो ग्रामीणों को ले जाया गया है, वे सरईडांड़ के हैं तथा सुरक्षाकर्मी के रूप में काम करते हैं।


एसपी बोले- हमारे पास नहीं आई है शिकायत
एसपी रामकृष्ण साहू (Balrampur SP) ने कहा कि झारखंड के महुआडांड़ थाना क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा उत्पात मचाने की सूचना मिली है। हमारे पास कोई लिखित शिकायत नहीं आई है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned