scriptPolitical News: TS took responsibility for the defeat in Surguja | टीएस ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले- हराने के लिए चक्रव्यूह रचा जा रहा था, जानते हुए भी मैं अभिमन्यू नहीं बन सका | Patrika News

टीएस ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले- हराने के लिए चक्रव्यूह रचा जा रहा था, जानते हुए भी मैं अभिमन्यू नहीं बन सका

locationअंबिकापुरPublished: Dec 28, 2023 02:21:19 pm

Political News: पूर्व डिप्टी सीएम टीएस ङ्क्षसहदेव ने की विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा, सरगुजा, बलरामपुर व सूरजपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों में 1 लाख 73 हजार वोटों से पीछे रही है कांग्रेस

Former Deputy CM TS Singhdeo
Former Deputy CM TS Singhdeo took responsibility of defeat in Surguja
अंबिकापुर. Political news: पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने सरगुजा में हार की जिम्मेदारी खुद ली है। उन्होंने कहा जो जितने बड़े पद पर है उसकी जिम्मेदारी उतनी ही ज्यादा है। पिछला सब भूल कर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए काम करना है। 8 विधानसभा में हम 1 लाख 73 हजार 400 वोट से पीछे रहे हैं। इस अंतर को पाट कर जीत हासिल करने के लिए प्रयास करना होगा।

चुनाव में हार की समीक्षा बैठक में पूर्व उप मुख्यमंत्री सिंह देव ने कहा परिणाम अप्रत्याशित है सरगुजा और बस्तर की 26 सीटों में हम सिर्फ चार सीट जीत पाए, जबकि मैदानी क्षेत्रों आदिवासियों के लिए आरक्षित 9 में से 7 सीट कांग्रेस पार्टी जीती है। यह कहना ठीक नहीं होगा कि आदिवासियों का समर्थन कांग्रेस को नहीं मिला।
बस्तर की परिस्थितियां दूसरी थीं, वहां अल्पसंख्यक समुदाय कांग्रेस से नाराज था। जातीय संघर्ष को लेकर उपजे हालात में उन्हें सरकार से अपेक्षित सहयोग नहीं मिला। दिल्ली में चुनाव पूर्व कोर कमेटी की बैठक में मैंने इस बात को रखा था। सरगुजा में दूसरी परिस्थिति थी।
पिछले चुनाव में सरगुजिहा सरकार को लेकर लोगों में जो उत्साह था, वह इस बार नहीं देखा गया। हराने के लिए चक्रव्यूह रचा जा रहा था, जानते हुए भी मैं अभिमन्यू नहीं बन सका। यह मेरी कमी है। शहर में पीछे रहे। लखनपुर में उम्मीद के मुताबिक परिणाम रहा। अंबिकापुर ग्रामीण पिछड़े, उदयपुर ने संभाला लेकिन थोड़े अंतर से चूक गए।
उन्होंने फिर से हार कर मैदान न छोडऩे की बात दोहराई। कहा यदि जीत जाता तो किसी की नहीं सुनता, अगली पीढ़ी के लिए जगह छोड़ देता मगर अब जब तक आप लोग चाहेंगे आपके साथ रहूंगा।
टीएस ने ली हार की जिम्मेदारी, बोले- हराने के लिए चक्रव्यूह रचा जा रहा था, जानते हुए भी मैं अभिमन्यू नहीं बन सकाइस दौरान पूर्व विधायक डॉ. प्रीतम राम, श्रम कल्याण मण्डल के पूर्व अध्यक्ष शफी अहमद, महापौर डॉ अजय तिर्की, राजेश मलिक, विक्रमादित्य सिंह, हेमंत सिन्हा, विनय शर्मा बंटी, राजनाथ सिंह, कृपा गुप्ता, केके गुप्ता, वायुश्री सिंह,राजनाथ सिंह,बलराम यादव, तिलक बेहरा, सहित कांग्रेस के पदाधिकारी ओर जोन सेक्टर के प्रभारी उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें
Video: हवस में अंधे युवक ने महिला को बेहोश कर किया बलात्कार, मौत हो गई तो ढोढ़ी में फेंक दी लाश, आक्रोशित भीड़ बोली- फांसी दो


‘अंबिकापुर-सीतापुर में जीत को लेकर निश्चिंत था’
सिंहदेव ने कहा कि अंबिकापुर और सीतापुर की जीत को लेकर वे निश्चित थे। लुंड्रा में संशय था। सीतापुर को लेकर भले ही कई तरह की बात कर रहे थे लेकिन सीतापुर बीजेपी कभी नहीं जीती थी। अमरजीत ने वहां खूब मेहनत की थी। उन्होंने कहा कांग्रेस धर्मनिर्पेक्ष पार्टी है।
हमे ंउसके सिद्धान्त से समझौता नहीं करना है। इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठित घोषणा पत्र समिति का संयोजक बनाए जाने पर कांग्रेस जनों ने उन्हें बधाई दी।
जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने इसके लिए पार्टी नेतृत्व के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इसका समर्थन प्रदेश महामंत्री द्वितेन्द्र मिश्रा ने किया। औषधीय पादप बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव, अशफाक अली व अभिषेक शुक्ला ने भी अपने विचार रखे।

ट्रेंडिंग वीडियो