scriptVideo: आकाशीय बिजली से पंच की मौत, इधर मेहमानों से भरे घर में भी गिरी, बाल-बाल बची जान, काली हो गई दीवारें | Sky lightning: Panch died from sky lightning, here's fell on house | Patrika News
अंबिकापुर

Video: आकाशीय बिजली से पंच की मौत, इधर मेहमानों से भरे घर में भी गिरी, बाल-बाल बची जान, काली हो गई दीवारें

Sky lightning: सरगुजा व बलरामपुर जिले में अलग-अलग जगहों पर गिरी आकाशीय बिजली, लुंड्रा क्षेत्र में घर में चल रहे कार्यक्रम के दौरान ही गिर गई बिजली

अंबिकापुरMar 19, 2024 / 07:33 pm

rampravesh vishwakarma

sky lightning

House wall black from sky lightning

अंबिकापुर. Sky lightning: सरगुजा व बलरामपुर जिले में सोमवार की दोपहर अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना में एक पंच की जहां मौत हो गई, वहीं एक घर के सदस्य व मेहमान बाल-बाल बच गए। दरअसल सामरी में घर का छप्पर छाने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में ग्राम का पंच आ गया था। जबकि लुंड्रा में मेहमानों से भरे घर में आकाशीय बिजली गिर गई थी। इससे तेज शॉर्ट-सर्किट हुआ और घर के भीतर की दीवारें काली हो गईं।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत सामरी के पश्चिमपारा निवासी विद्याचरण नगेशिया 37 वर्ष निर्वाचित पंच था। सोमवार की शाम करीब 5.30 बजे हल्की बारिश हो रही थी।

इस दौरान वह किसी काम से घर से बाहर निकला ही था कि अचानक वहां तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आकर उसकी मौत हो गई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8uxc4k
आकाशीय बिजली से बाल-बाल बची जान
इधर सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बगदरी निवासी होलसाय के घर सोमवार की दोपहर एक पारिवारिक कार्यक्रम चल रहा था। इसमें शामिल होने मेहमान भी आए थे। इसी बीच दोपहर करीब 3.30 बजे हवाएं चलने लगी और तेज गरज के साथ घर के ऊपर ही आकाशीय बिजली आ गिरी।
इससे शॉर्ट सर्किट हुआ और सभी बिजली के उपकरण जल गए, वहीं घर के भीतर की दीवारें भी काली हो गईं। इस दौरान परिवार के सदस्य व मेहमान डर गए। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

अमरपुर में एक सप्ताह पहले ही होली खेलने की है अनोखी परंपरा, वजह जान रह जाएंगे हैरान


घर के भीतर घुसी आकाशीय बिजली
होलसाय के घर आए मेहमानों का कहना था कि आकाशीय बिजली घर के भीतर घुस गई थी। आकाशीय बिजली टेढ़ी-मेढी होकर दीवारों पर चट-चट की आवाज करती रही। इस वजह से दीवार पर टंगी घड़ी व फोटो भी जल गए।

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के हाथों अधिवक्ता डीके सोनी को मिला ग्लोबल आइकॉन अवार्ड


मौसम का बदला हुआ है मिजाज
सरगुजा संभाग में पिछले 3 दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। रविवार की शाम तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश मंगलवार को तीसरे दिन भी रुक-रुककर होती रही। इस दौरान आसमान में काले बादल छाए रहे। कई जगहों पर ओले गिरने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी घटनाएं हुईं।

Home / Ambikapur / Video: आकाशीय बिजली से पंच की मौत, इधर मेहमानों से भरे घर में भी गिरी, बाल-बाल बची जान, काली हो गई दीवारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो