scriptस्कूल नहीं आया था शिक्षक लेकिन प्रभारी प्राचार्य ने गूगल लिंक में बताया उपस्थित, डीईओ ने दी ये सजा | Teacher punished: Principal told absent lecturer to be present | Patrika News
अंबिकापुर

स्कूल नहीं आया था शिक्षक लेकिन प्रभारी प्राचार्य ने गूगल लिंक में बताया उपस्थित, डीईओ ने दी ये सजा

Teacher got punished: स्कूल में 396 विद्याथियों को बताया था उपस्थित लेकिन मौके पर मिले मात्र 260 ही, हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रभारी प्राचार्य के इस कृत्य को डीईओ (DEO) ने माना घोर लापरवाही, दूसरे स्कूल की व्यवस्था देख हुए खुश, की प्रशंसा

अंबिकापुरDec 09, 2022 / 06:10 pm

rampravesh vishwakarma

Teacher got punished

DEO in school inspection

अंबिकापुर. Teacher got punished: जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहे ने शुक्रवार को लुण्ड्रा विकासखंड के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरगीडीह के निरीक्षण के दौरान एक व्याख्याता बिना सूचना के अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए किंतु प्रभारी प्राचार्य द्वारा गूगल लिंक में उपस्थित दर्शाया गया था। प्रभारी प्राचार्य की इस घोर लापरवाही तथा स्वेच्छाचारिता पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा एक माह का वेतन रोकने की कार्यवाही की गई।

जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहे ने दोपहर करीब 1 बजे लुंड्रा ब्लॉक के शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बरगीडीह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्याख्याता चंद्रभान एक्का बिना सूचना के अनुपस्थित थे, लेकिन प्रभारी प्राचार्य धीरेंद्र गुप्ता द्वारा उक्त अनुपस्थित व्याख्याता को गूगल लिंक में उपस्थित दर्शाया गया था।
निरीक्षण के दौरान दर्ज संख्या 396 के अनुपात में केवल 260 विद्यार्थी उपस्थित पाए गए। स्कूल में स्वच्छता का भी अभाव था। इस पर उन्होंने नराजगी व्यक्त की। प्रभारी प्राचार्य की इस घोर लापरवाही तथा स्वेच्छाचारिता पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा एक माह का वेतन रोकने की कार्यवाही की गई।
जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को निर्देशित किया कि वे अपने विद्यालय में विद्यार्थियों से नियमित होमवर्क कराएं। उन्होंने प्रायोगिक कार्य, प्रायोजना कार्य टेस्ट तथा गृह कार्य पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

छत्तीसगढ़ में हुई ये शादी लूट रही वाहवाही, नवाचार देखकर खुश हुए बाराती और घराती


असकला स्कूल की व्यवस्था देख खुश हुए डीईओ
जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.संजय गुहे (Surguja DEO) ने शासकीय हाई स्कूल असकला का निरीक्षण किया। उन्होंने शिक्षक दैनंदिनी का नियमित संधारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए आगामी बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम देने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उच्च शैक्षणिक वातावरण, साफ-सफाई, रख-रखाव के लिए विद्यालय के प्राचार्य की प्रशंसा की।

Home / Ambikapur / स्कूल नहीं आया था शिक्षक लेकिन प्रभारी प्राचार्य ने गूगल लिंक में बताया उपस्थित, डीईओ ने दी ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो