वेस्ट बंगाल से आकर गोपनीय तरीके से बेच रहे सामान, पुलिस को भी नहीं पता कहां रहते हैं ये लोग

West Bengal: शहर में सिलसिलेवार हो रही चोरी की वारदातें रोकने संदिग्धों (Suspected) की पहचान करने में जुटी पुलिस, बाहर से आकर सामान बेचने वालों की धरपकड़

By: rampravesh vishwakarma

Published: 09 Sep 2021, 10:06 PM IST

अंबिकापुर. शहर में सिलसिलेवार ढंग से हो रही चोरी की वारदातें को रोकने के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। दरअसल पुलिस उन संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ का उनसे पूछताछ कर रही है जो बीते कुछ दिनों से वेस्ट बंगाल से आकर अंबिकापुर में गोपनीय तरीके से सामान बेच रहे हैं।

ऐसे लोगों द्वारा थाने में मुसाफिरी तक दर्ज नहीं कराई गई है। शहर में लगातार हो रही चोरी से पुलिस भी परेशान है। पूर्व में हुई चोरी की वारदात सुलझती नहीं है कि दूसरी चोरी की वारदात हो जाती है।


बीते कुछ दिनों से गांधीनगर थाना एवं कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलसिलेवार ढंग से कई बड़ी चोरी की वारदात हुई है। लेकिन पुलिस अबतक सिलसिलेवार ढंग से हुई चोरी की गुत्थी को सुलझा नहीं पाई है। इन चोर गिरोह को पकडऩे और चोरी की वारदात को रोकने के लिए पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

इधर जिले के पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले के निर्देश पर शहर में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। इसके अलावा संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

Read More: अधिवक्ता के सूने मकान से 5.72 लाख नकद समेत ज्वेलरी की चोरी, घर का नजारा देख बेटियां रह गईं हैरान

दरअसल बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है कि शहर में वेस्ट बंगाल से आये कई लोग मोटरसाइकिल से सामान बेचते दिख रहे है। कोई मोटरसाइकिल में घूम घूम कर बर्तन बेच रहा है तो कोई कपड़ा बेच रहा है। सुबह से शाम तक ये सभी संदिग्ध लोग शहर के अलग-अलग इलाकों में घूमते हैं वही यह सभी रात कहां बिताते हैं इसका पुलिस को भी पता नहीं रहता है।

क्योंकि इन लोगों के द्वारा थाने में मुसाफिरी दर्ज नहीं कराई गई है। ऐसे में पुलिस को इनके ठिकाने का पता नहीं है। वही जब इस मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को लगी तो उन्होंने वेस्ट बंगाल से अंबिकापुर सामान बचने आए लोग पर नजऱ रखने सीएसपी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशत किया है।

Read More: जेवर दुकान में पहुंचे पति-पत्नी को पसंद नहीं आया सोने का लॉकेट, संचालक ने जब सीसीटीवी देखा तो रह गया हैरान


15 लोगों को पुलिस ने पकड़ा
इसी कड़ी में सीएसपी एसएस पैकरा के नेतृत्व में गांधीनगर पुलिस ने लगभग 15 ऐसे लोगों को वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा है जो वेस्ट बंगाल की गाड़ी से सामान बेचने के लिए शहर में घूम रहे थे और इन संदिग्ध व्यक्तियों के द्वारा थाने में मुसाफिरी भी दर्ज नहीं कराई गई थी।

फिलहाल पुलिस इन सभी संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है। यदि पुलिस को जरा भी संदेह हुआ कि इन संदिग्धों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है तो पुलिस इन पर कार्रवाई करेगी।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned