scriptAmerica Issued Travel Advisory, Advised its Citizens not to go to Pakistan, Said Terror Attack Continues There | America ने अपने नागरिकों को Pakistan न जाने की दी सलाह, कहा- वहां होते रहते हैं Terror Attack | Patrika News

America ने अपने नागरिकों को Pakistan न जाने की दी सलाह, कहा- वहां होते रहते हैं Terror Attack

HIGHLIGHTS

  • अमरीका ( America ) ने कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) और आतंकी खतरों के मद्देनजर ट्रैवल एडवाइजरी ( Travel Advisory ) जारी करते हुए अपने नागरिकों को पाकिस्तान ( Pakistan ) की यात्रा न करने की सलाह दी है।
  • सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( Center for Disease Control and Prevention ) ने पाकिस्तान के लिए ट्रैवल हेल्थ नोटिस ( Travel Health Notice ) जारी किया है।

नई दिल्ली

Updated: August 13, 2020 05:07:59 pm

वाशिंगटन। आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और आतंकियों ( Terrorist ) का पनाहगार पाकिस्तान ( Pakistan ) को लेकर अमरीका ( America ) ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, अमरीका ने अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी ( Travel Advisory ) जारी की है और कहा है कि वे पाकिस्तान न जाएं।

america pakistan
America Issued Travel Advisory, Advised its Citizens not to go to Pakistan, Said Terror Attack Continues There

अमरीका ने कोरोना महामारी और आतंकी खतरों के मद्देनजर अपने नागरिकों को यह सलाह दी है। अमरीकी विदेश मंत्रालय ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इस ताजा एडवाइजरी के मुताबिक सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( Center for Disease Control and Prevention ) ने पाकिस्तान के लिए ट्रैवल हेल्थ नोटिस जारी किया है।

H-1B वीजा में ट्रंप प्रशासन ने किया छूट का ऐलान, इन शर्तों के साथ America में आने की मिलेगी अनुमति

एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील होने, हवाई यात्रा बंद होने व परिवहन संचालन में प्रतिबंध होने की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

पाकिस्तान में होेते रहते हैं आतंकी हमले

ट्रैवल एडवाइजरी में सबसे महत्वपूर्ण बात ये कही गई है कि अमरीकी नागरिक ( American Citizen ) खास तौर से बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ( Balochistan and Khyber Pakhtunkhwa Provinces ) की यात्रा न करें। इसके पीछे जो सबसे बड़ा कारण बताया गया है, वह है आतंकी हमले और अपहरण का खतरा।

एडवाइजरी के मुताबिक, पाकिस्तान में आतंकी समूह लगातार हमले कर रहे हैं। पाकिस्तान में दशकों से आतंकवादी घटनाएं होती रही है और कट्टरपंथी ताकतें लगातार लोगों को निशाना बनाते रहे हैं।

भारत-चीन के लिए भी एडवाइजरी

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमरीका ने भारत और चीन के लिए भी अपने नागरिकों को ट्रैवल एडवाइजरी जारी की थी। इसमें कहा गया था कि भारत समेत कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार की ओर से उठाए गए सुरक्षा कदमों के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

America के सामने गिड़गिड़ाया Pakistan, कहा- India के साथ तनाव कम करने में करें मदद

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण ( Corona Infection ) के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। अब तक 2 करोड़ से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 7 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सबसे अधिक अमरीका ( Coronavirus In America ) प्रभावित हुआ है। अमरीका में अब तक 1.5 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.