scriptAmerica ने अपने नागरिकों को Pakistan न जाने की दी सलाह, कहा- वहां होते रहते हैं Terror Attack | America Issued Travel Advisory, Advised its Citizens not to go to Pakistan, Said Terror Attack Continues There | Patrika News
अमरीका

America ने अपने नागरिकों को Pakistan न जाने की दी सलाह, कहा- वहां होते रहते हैं Terror Attack

HIGHLIGHTS

अमरीका ( America ) ने कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) और आतंकी खतरों के मद्देनजर ट्रैवल एडवाइजरी ( Travel Advisory ) जारी करते हुए अपने नागरिकों को पाकिस्तान ( Pakistan ) की यात्रा न करने की सलाह दी है।
सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( Center for Disease Control and Prevention ) ने पाकिस्तान के लिए ट्रैवल हेल्थ नोटिस ( Travel Health Notice ) जारी किया है।

नई दिल्लीAug 13, 2020 / 05:07 pm

Anil Kumar

america pakistan

America Issued Travel Advisory, Advised its Citizens not to go to Pakistan, Said Terror Attack Continues There

वाशिंगटन। आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और आतंकियों ( Terrorist ) का पनाहगार पाकिस्तान ( Pakistan ) को लेकर अमरीका ( America ) ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, अमरीका ने अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी ( Travel Advisory ) जारी की है और कहा है कि वे पाकिस्तान न जाएं।

अमरीका ने कोरोना महामारी और आतंकी खतरों के मद्देनजर अपने नागरिकों को यह सलाह दी है। अमरीकी विदेश मंत्रालय ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इस ताजा एडवाइजरी के मुताबिक सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( Center for Disease Control and Prevention ) ने पाकिस्तान के लिए ट्रैवल हेल्थ नोटिस जारी किया है।

H-1B वीजा में ट्रंप प्रशासन ने किया छूट का ऐलान, इन शर्तों के साथ America में आने की मिलेगी अनुमति

एडवाइजरी में कहा गया है कि कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील होने, हवाई यात्रा बंद होने व परिवहन संचालन में प्रतिबंध होने की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vjbld

पाकिस्तान में होेते रहते हैं आतंकी हमले

ट्रैवल एडवाइजरी में सबसे महत्वपूर्ण बात ये कही गई है कि अमरीकी नागरिक ( American Citizen ) खास तौर से बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत ( Balochistan and Khyber Pakhtunkhwa Provinces ) की यात्रा न करें। इसके पीछे जो सबसे बड़ा कारण बताया गया है, वह है आतंकी हमले और अपहरण का खतरा।

एडवाइजरी के मुताबिक, पाकिस्तान में आतंकी समूह लगातार हमले कर रहे हैं। पाकिस्तान में दशकों से आतंकवादी घटनाएं होती रही है और कट्टरपंथी ताकतें लगातार लोगों को निशाना बनाते रहे हैं।

भारत-चीन के लिए भी एडवाइजरी

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमरीका ने भारत और चीन के लिए भी अपने नागरिकों को ट्रैवल एडवाइजरी जारी की थी। इसमें कहा गया था कि भारत समेत कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार की ओर से उठाए गए सुरक्षा कदमों के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

America के सामने गिड़गिड़ाया Pakistan, कहा- India के साथ तनाव कम करने में करें मदद

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण ( Corona Infection ) के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। अब तक 2 करोड़ से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 7 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सबसे अधिक अमरीका ( Coronavirus In America ) प्रभावित हुआ है। अमरीका में अब तक 1.5 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Home / world / America / America ने अपने नागरिकों को Pakistan न जाने की दी सलाह, कहा- वहां होते रहते हैं Terror Attack

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो