scriptडोनाल्ड ट्रंप ने जताई इच्छा, अमरीका में सबसे पहले हो 6G नेटवर्क | Donald Trump wants 6G network in America as soon as possible | Patrika News
अमरीका

डोनाल्ड ट्रंप ने जताई इच्छा, अमरीका में सबसे पहले हो 6G नेटवर्क

अमरीकी राष्ट्रपति ने की देश की संचार कंपनियों से अपील
जल्द शुरू करें 6G सेवा
5G सेवा को बेहतर बनाया जाए
तकनीकी दौड़ में न पिछड़ने का आह्वान

नई दिल्लीFeb 22, 2019 / 03:06 pm

Siddharth Priyadarshi

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमरीका में सबसे पहले 6G की सेवा शुरू होनी चाहिए। सेलुलर संचार आपरेटरों को दिए गए एक बयान में राष्ट्रपति ट्रंप ने इस आशय की घोषणा की। अमरीकी राष्ट्रपति ने अमरीकी तकनीकी कंपनियों को अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए कहा और उन्हें चेतावनी दी कि अगर वे भविष्य की तकनीक के अनुकूल अपने को नहीं बना सके तो उन्हें पीछे छोड़ दिया जाएगा।

नदियों का पानी रोकने की घोषणा पर पाकिस्तान का जवाब, कहा- भारत के बस की बात नहीं

सबसे पहले हो 6G नेटवर्क

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर गुरुवार को वायरलेस वाहकों को ‘5G और 6G ‘नेटवर्क को जल्द से जल्द तैनात करने का आग्रह किया।हालांकि अगली पीढ़ी के वायरलेस टेलीकॉम की प्रगति के समर्थन में राष्ट्रपति के ट्वीट के बाद उनको बुरी ट्रोल क्र दिया है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ” मैं 5G और यहां तक कि 6G चाहता हूं, जितनी जल्दी हो सके मुझे संयुक्त राज्य अमरीका में यह प्रौद्योगिकी चाहिए। यह वर्तमान मानक की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली, तेज और अधिक स्मार्ट है।” उन्होंने कहा कि अमरीकी कंपनियों को अपने प्रयासों को या तो आगे बढ़ाना चाहिए नहीं तो वो पीछे छूट जाएंगी।

दक्षिण कोरिया में बोले पीएम मोदी- संभावनाओं का देश है भारत, अपने जैसे भागीदारों की तलाश

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1098581869233344512?ref_src=twsrc%5Etfw
समय की दौड़ में न पिछड़ें

समय से आगे बढ़ने की तात्कालिकता में राष्ट्रपति ने अमरीकी तकनीकी कंपनियों को अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।उन्हें चेतावनी दी कि यदि वे भविष्य की तकनीक के अनुकूल नहीं हैं तो उन्हें पीछे छोड़ दिया जाएगा। ट्रम्प ने कहा, “मैं चाहता हूं कि संयुक्त राज्य अमरीका प्रतियोगिता के माध्यम से जीते, न कि वर्तमान में अधिक उन्नत तकनीकों को अवरुद्ध करके। हमें हमेशा हर चीज में अग्रणी होना चाहिए।”
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / डोनाल्ड ट्रंप ने जताई इच्छा, अमरीका में सबसे पहले हो 6G नेटवर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो