डोनाल्ड ट्रंप बोले- Kamla Harris अमरीका की पहली महिला राष्ट्रपति बनीं तो देश का होगा अपमान

HIGHLIGHTS

  • US Presidential Election 2020: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस ( Kamla Harris ) पर जमकर हमला बोला है।
  • ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस कभी भी अमरीका की पहली महिला राष्ट्रपति नहीं बन सकती हैं। यदि वह राष्ट्रपति बनती हैं तो अमरीका का अपमान होगा।

By: Anil Kumar

Updated: 12 Sep 2020, 07:45 AM IST

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) होने वाले हैं और उसको लेकर प्रचार-प्रसार जोरों-शोरों से किया जा रहा है। दोनों ही मुख्य दलों के उम्मीदवारों की ओर से एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए जा रहे हैं।

अब इसी कड़ी में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस ( US Vice Presidential Candidate Kamala Harris ) पर जमकर हमला बोला है। ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस कभी भी अमरीका की पहली महिला राष्ट्रपति नहीं बन सकती हैं। यदि वह राष्ट्रपति बनती हैं तो अमरीका का अपमान होगा।

Donald Trump ने रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन भरा, कहा-अगले चार वर्षों में भी प्रगति पर काम करेंगे

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि लोग कमला हैरिस को पसंद नहीं करते हैं। वह कभी भी अमरीका की पहली महिला राष्ट्रपति नहीं बन सकती हैं। ये हमारे देश का अपमान होगा।

कोरोना वैक्सीन पर ट्रंप ने हैरिस को घेरा

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी कमला हैरिस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कमला हैरिस वैक्सीन को लेकर बयान दे रही हैं, वैसे कभी भी अमरीका की राष्ट्रपति नहीं बन सकती हैं।

बता दें कि कमला हैरिस ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए अकेले डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं करेंगी। इसको लेकर ट्रंप ने कहा कि हैरिस टीके की उपेक्षा कर रही हैं ताकि लोगों को लगे कि यह कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है। लेकिन मैं यह उपलब्धि मेरे लिए नहीं बल्कि देश के लिए हासिल करना चाहता हूं। ट्रंप ने कहा कि मैं कुछ ऐसा चाहता हूं जो लोगों को बेहतर करे, जिससे लोग बीमार ना हों।

Indian Software Developer समेत पांच प्रवासियों ने ली America की नागरिकता, President Trump ने किया स्वागत

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कमला हैरिस और जो बिडेन को कोरोना वैक्सीन पर दिए अपने बयान को लेकर तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

कमला हैरिस ने अपनी मां को किया याद

आपको बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन को याद करते हुए उन्हें प्रेरणा का स्रोत बताया है। हैरिस ने कहा उनकी मां ने उन्हें पूरी जिंदगी राह दिखाई। मेरी मां हमेशा कहा करती थी,'यूं ही बैठकर हालातों की शिकायत मत करो बल्कि इसके लिए कुछ काम करो।'

गौरतलब है कि 55 वर्षीय कमला हैरिस अमरीका के किसी राजनीतिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए टिकट पाने वाली पहली अश्वेत महिला हैं। जब जो बिडेन ने उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया तो उसको लेकर हैरिस ने कहा, 'मैं जानती थी मुझे वही करना होगा जो मेरी मां मुझसे चाहती थी।'

US President Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned