scriptमेलानिया ट्रंप की सहयोगी स्टेफनी ग्रिशम होंगी नई प्रेस सचिव, सारा सैंडर्स की लेंगी जगह | Melaniea Trump's top aide Stephanie Grisham will be new press secretary | Patrika News
अमरीका

मेलानिया ट्रंप की सहयोगी स्टेफनी ग्रिशम होंगी नई प्रेस सचिव, सारा सैंडर्स की लेंगी जगह

Stephanie Grisham मेलानिया ट्रंप की करीबी सहयोगी हैं।
2016 राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के लिए प्रचार में Grisham ने अहम भूमिका निभाई थी।

नई दिल्लीJun 27, 2019 / 07:45 am

Anil Kumar

Stephanie Grisham

मेलानिया ट्रंप की सहयोगी स्टेफनी ग्रिशम होंगी नई प्रेस सचिव, सारा सैंडर्स की लेंगी जगह

वाशिंगटन। अमरीका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप ( Melania Trump ) की करीबी सहयोगी वाइट हाउस की अगली प्रेस सचिव और संचार निदेशक होंगी। ये जानकारी ट्वीट करते हुए स्वयं मेलानिया ट्रंप ने दी है।

स्टेफनी ग्रिशम ( Stephanie Grisham ) मौजूदा समय में मेलानिया ट्रंप के स्टाफ के उप प्रमुख और संचार निदेशक के तौर पर काम कर रही हैं, जो कि सारा सैंडर्स की जगह लेंगी। मेलानिया ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘मैं समझती हूं कि प्रशासन और हमारे देश की सेवा के लिए इससे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं हो सकता है।’

सारा सैंडर्स छोड़ेंगी वाइट हाउस की प्रेस सचिव का पद

बता दें कि बीते महीने सारा सैंडर्स ( Sara Sanders ) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह पद खाली था। ग्रिशम प्रेस सचिव और संचार निदेशक दोनों के रूप में काम करेंगी, जो मार्च में बिल शाइन के इस्तीफे के बाद से खाली है।

ट्रंप और मेलानिया

डोनाल्ड ट्रंप ने की स्टेफनी ग्रिशम की तारीफ

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने स्टेफनी ग्रिशम की तारीफ की। ट्रंप ने कहा कि ग्रिशम बहुत ही शानदार हैं और उन्होंने मंगलवार की सुबह को अपना कार्यभार स्वीकार कर लिया। ट्रंप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि स्टेफनी शुरूआत से ही मेरे साथ जुड़ी रही हैं।

ट्रंप ने कहा कि बहुत से लोग काम चाहते हैं और बहुत से ऐसे लोग थे जो यह करना चाहते थे। मैंने लोगों से पूछा- आपको कौन पसंद है, इसपर लोगों ने कहा स्टेफनी। अब वह वाइट हाउस में हैं.. सभी लोगों को पता है कि वह मीडिया के साथ बहुत अच्छे से पेश आती हैं और उनके व्यवहार अच्छे हैं।

बता दें कि स्टेफनी को सारा सैंडर्स के प्रतिस्थापन के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार के तौर पर माना जा रहा था। स्टेफनी ने 2015 से ट्रम्प परिवार के लिए काम किया है।

सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि स्टेफनी इस सप्ताह जापान और कोरिया की यात्रा पर अपनी नई भूमिका में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ होंगी।

Stephanie Grisham

कौन हैं स्टेफनी ग्रिशम

स्टेफनी ग्रिशम ने 2015 में ट्रम्प परिवार के लिए काम करना शुरू किया था और वह राष्ट्रपति चुनाव दौरान ट्रंप के अंतिम सहयोगियों में से एक है। मौजूदा समय में ग्रिशम वाइट हाउस में अपनी सेवा दे रही हैं।

इससे पहले उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी में बतौर प्रवक्ता और संचार ऑपरेटर के रूप में काम किया। मिट रोमनी के लिए 2012 में राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान काम किया।

मेलानिया ट्रंप पर गलत दावों को लेकर अखबार ने मांगी माफी, भरना पड़ा मुआवजा

ग्रिशम जो लंबे समय से एरिज़ोना की राजनीति में शामिल थीं, वह ट्रम्प के पहले कर्मचारियों में से एक ही हैं। 2016 के चुनाव के शुरुआती चरणों में ग्रिशम ने प्रचार अभियान के लिए काम किया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / America / मेलानिया ट्रंप की सहयोगी स्टेफनी ग्रिशम होंगी नई प्रेस सचिव, सारा सैंडर्स की लेंगी जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो