scriptकरियर बर्बाद करने के लिए पूर्व प्रेमिका ने रची साजिश, अदालत ने लगाया एक करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना | Musician wins lawsuit against ex-girlfriend | Patrika News
अमरीका

करियर बर्बाद करने के लिए पूर्व प्रेमिका ने रची साजिश, अदालत ने लगाया एक करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना

एरिक पूर्व प्रेमिका के खिलाफ केस जीतने के बाद कनाडा की मीडिया में छाए हुए हैं।

नई दिल्लीJul 01, 2018 / 03:58 pm

Saif Ur Rehman

कनाडा। प्यार, इश्क, मुहब्बत ये कुछ ऐसे जज्बात हैं जब ज्यादा छलक जाते हैं तो कभी-कभी लोग गुनाह भी कर बैठते हैं। ऐसा ही वाकया पेश आया है कनाडा में। जहां एक प्रेमिका प्यार में इतनी अंधी हो गई कि उसने अपने प्रेमी के पास रहने के लिए उसके करियर में अड़चने डालनी शुरू कर दी। जब इस बात का पता उसके प्रेमी को चला तो उसने अपनी पूर्व प्रेमिका पर मुकदमा दायर कर दिया। अदालत ने फैसला सुनाते हुए लड़की पर 350,000 डॉलर (करीब 1 करोड़ 82 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया।
क्या है मामला?

कनाडा के एरिक अब्रामोविट्ज नामक लड़के ने अपनी पूर्व प्रेमिका जेनिफर ली पर म्यूजिक करियर बर्बाद करने का मामला दायर किया था। कोर्ट ने एरिक का आरोप सही पाया और ली को दोषी मानते हुए उसपर 3 लाख 50 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया।
क्या थे आरोप?

एरिक का आरोप था कि ली ने उसे एक संगीत स्कूल में दाखिला नहीं लेने दिया। ली ने एरिक के ईमेल पर स्कूल की तरफ से भेजे स्वीकृति पत्र को डिलीट कर दिया। साथ ही एरिक को नया मेल भेजा, जिसमें उसे म्यूजिक स्कूल के लिए चयनित न होना बताया गया था। बाद में ये भी खुलासा हुआ कि ली नहीं चाहती थी कि एरिक कहीं भी उससे दूर जाए।
Viral: सनी लियोनी के बाद अब खेत में लगा इस एक्ट्रेस का पोस्टर, पढ़ें क्या बोला किसान

एरिक से दूर नहीं रहना चाहती थी ली

एरिक ने साल 2013 में लॉस एंजिल्स के मशहूर स्कूल कोलबर्न कंजरवेटरी ऑफ म्यूजिक में पढ़ाई के लिए आवेदन भेजा था। एरिक क्लेरिनेट येहुदा गिलाड से संगीत सीखना चाहता था। गिलाड एक साल में सिर्फ दो नए छात्रों को ही सिखाती हैं। वहां छात्रों को अच्छी स्कॉलरशिप भी मिलती है जिससे वह अपना खर्च निकाल लेता है। कड़ी मेहनत करते हुए एरिक ने लाइव ऑडिशन दिया। उसे चुने जाने का भरोसा था। लेकिन कुछ हफ्ते बाद उसे चुने ना जाने का ईमेल मिला। इसके बाद एरिक ने संगीत की शिक्षा मॉन्ट्रियल के मैकगिल विश्वविद्यालय से की । मैकगिल से 2 साल की पढ़ाई के दौरान एरिक को ज्ञात हुआ कि कंजरवेटरी में सिलेक्ट न किए जाने का ईमेल ली ने ही किया था। दरअसल दोनों साथ में पढ़ते थे। डेटिंग के दौरान ली नहीं चाहती थी कि एरिक उसे छोड़कर कहीं और जाए। एरिक ने कोर्ट में अपना जुर्म भी कबूल किया।

Home / world / America / करियर बर्बाद करने के लिए पूर्व प्रेमिका ने रची साजिश, अदालत ने लगाया एक करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो