scriptओबामा का ट्रंप पर निशाना, कहा: विदेश नीति की नहीं है जानकारी | Obama: Trump doesn't understand foreign policy | Patrika News
अमरीका

ओबामा का ट्रंप पर निशाना, कहा: विदेश नीति की नहीं है जानकारी

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि जापान और दक्षिण कोरिया को अपना परमाणु अस्त्र रखना चाहिए

Apr 02, 2016 / 01:33 pm

Rakesh Mishra

Barack Obama

Barack Obama

वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प के इस कथन से कि जापान और दक्षिण कोरिया को अपना परमाणु अस्त्र रखना चाहिए, पता चलता है कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के बारे में पूरी जानकारी नहीं है।

ट्रम्प ने रविवार को इंटरव्यू में कहा था कि वह जापान और दक्षिण कोरिया को उत्तर कोरिया तथा चीन से रक्षा के लिए अमरीकी सहायता देने की बजाय उन्हें अपना परमाणु अस्त्र रखने की छूट देने पर विचार करेंगे। ओबामा ने ट्रम्प से पूछा कि वह अपनी इस टिप्पणी से हमें क्या बताना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस टिप्पणी से लगता है कि उन्हें विदेश नीति, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों और कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि परमाणु सुरक्षा सम्मेलन से इतर विभिन्न देशों के नेताओं के साथ बातचीत में भी ट्रम्प के वक्तव्यों की चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि जापान तथा दक्षिण कोरिया के साथ हमारा संबंध प्रशान्त क्षेत्र में हमारी उपस्थिति का आधार है। अमरीका इस क्षेत्र में शांति तथा समृद्धि चाहता है।

Home / world / America / ओबामा का ट्रंप पर निशाना, कहा: विदेश नीति की नहीं है जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो