scriptडोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की फरवरी के अंत में हो सकती है दोबारा मुलाकात | Trump and Kim meet again at the end of February | Patrika News
अमरीका

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की फरवरी के अंत में हो सकती है दोबारा मुलाकात

अमरीकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया से आए प्रतिनिधि के बीच 90 मिनट तक चली चर्चा

नई दिल्लीJan 19, 2019 / 09:57 am

Mohit Saxena

trump

ट्रंप और किम की फरवरी के अंत में हो सकती है दोबारा मुलाकात

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर आमने-सामने होंगे। शुक्रवार को वाइट हाउस ने ऐलान किया है कि फरवरी के अंत तक दोनों के बीच मुलाकात संभव हैै। हालांकि मीटिंग की लोकशन अभी तक तय नहीं हो सकी है। वाइट हाउस ने ट्वीट करके बताया कि अमरीकी राष्ट्रपति और किम जोंग के बीच दूसरी मुलाकात फरवरी अंत तक होने की उम्मीद है। इसके लिए अभी कोई जगह तय नहीं की गई है।
परमाणु निरस्त्रीकरण पर चर्चा करेंगे

वाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी सारा सैनडर्स का कहना है कि मुलाकात की रूपरेखा तब तय हुई जब ट्रंप की मुलाकात परमाणु हथियारों के निरस्त्रीकरण को लेकर किम योंग चोल से हुई। यह बैठक 90 मिनट तक ओवल आॅपिफस में हुई है। इस दौरान चोल की मुलाकात अमरीका के स्टेट सेक्रेटरी माइक पोंपियों से भी हुई। इसके बाद उन्हें ट्रंप के साथ लंच के लिए निमंत्रण दिया गया। इस बैठक में तय हुआ कि ट्रंप दोबारा किम से मुलाकात कर परमाणु निरस्त्रीकरण पर चर्चा करेंगे।
देश को नए रास्ते पर चलना होगा
गौरतलब है कि इससे पहले ट्रंप की किम से पहली मुलाकात सिंगापुर के कैपिला होटल में हुई थी। इस मुलाकात के बाद से उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए राजी हो गया था। इसके बदले अमरीका ने उत्तर कोरिया पर लगे सभी प्रतिबंध हटाने का वादा किया था। मगर अभी तक अमरीका ने अपने प्रतिबंध जारी रखे हैं। उसका कहना कि जब तक पूर्ण तरह से परमाणु निरस्त्रीकरण अमल नहीं होता तब तक प्रतिबंध जारी रहेंगे। इस पर उत्तरी कोरिया के तानाशाह ने धमकी दी थी कि अगर अमरीका अपने वादे से मुकरता है तो देश को नए रास्ते पर चलना होगा।
Read the Latest World News on Read the Latest World N Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की फरवरी के अंत में हो सकती है दोबारा मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो