scriptस्मृति ईरानी और राहुल गांधी कल होंगे आमने-सामने, जनता को साधने की होगी पूरी कोशिश | Smriti Irani and Rahul Gandhi face each other on 19 feb in amethi | Patrika News

स्मृति ईरानी और राहुल गांधी कल होंगे आमने-सामने, जनता को साधने की होगी पूरी कोशिश

locationअमेठीPublished: Feb 18, 2024 09:16:56 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

Smriti Irani and Rahul Gandhi in Amethi: राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyaya Yatra) सोमवार को अमेठी पहुंचेगी। और उसी दिन चार दिवसीय दौरे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंच रही हैं।

smriti_irani_and_rahul_gandhi_in_amethi.png

Smriti Irani and Rahul Gandhi in Amethi

Smriti Irani and Rahul Gandhi in Amethi: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले एक बार फिर यूपी का अमेठी जिला सुर्खियों में है। दरअसल, राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyaya Yatra) सोमवार को अमेठी पहुंचेगी। खास बात यह है कि उसी दिन 19 फरवरी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मौजूद रहेंगी। वह अपने चार दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार करीब सुबह 9:00 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगी। वहां से वह सड़क मार्ग से अमेठी (Amethi) जाएंगी। स्मृति ईरानी (Smriti Irani) अमेठी के कई गांवों में जनसंवाद के साथ-साथ लोगों से मुलाकात करेंगी। वहीं राहुल गांधी की न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी और प्रतापगढ़ की सीमा पर कोहरा गांव पहुंचेगी। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमेठी में रोड शो और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यहां राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे और दूसरे दिन रायबरेली के लिए रवाना होंगे।
 
राहुल गांधी लंबे वक्त के बाद न्याय यात्रा के साथ अमेठी पहुंचेंगे। वह साल 2004 से 2019 अमेठी से सांसद रह चुके हैं। अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है, लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी से करारी शिकस्त मिली थी। यह पहला मौका है, जब दोनों नेता अमेठी में एक साथ मौजूद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

सपा सांसद डिंपल यादव ने राज्यसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा, पल्लवी पटेल पर भी खुल कर बोलीं

बता दें, शुक्रवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची। राहुल ने यहां काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन भी किया। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी और उनकी टीम को मंदिर में कैमरे के साथ एंट्री नहीं दी गई। साथ ही फोटो नहीं जारी करने का आरोप भी लगाया था। हालांकि, कांग्रेस के इन आरोपों को मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्‍व भूषण मिश्रा ने सिरे से खारिज कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो