scriptनाराज पटवारी संघ ने आंदोलन की दी चेतावनी | Angry Patwari Union warned the movement | Patrika News
अनूपपुर

नाराज पटवारी संघ ने आंदोलन की दी चेतावनी

लम्बित मांगों के निराकरण नहीं होने से हैं नाराज

अनूपपुरApr 24, 2018 / 05:07 pm

shivmangal singh

Angry Patwari Union warned the movement
अनूपपुर. मप्र. पटवारी संघ की वर्षो से लम्बित मांगों का निराकरण नहीं होने से प्रस्तावित आंदोलन के सम्बंध में सोमवार को पटवारी संघ कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। सोमवार की दोपहर को पटवारी संघ ने जैतहरी एसडीएम बीडी सिंह को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से पटवारी संघ ने बताया कि शासन द्वारा पटवारी मांगों का निराकरण नहीं करने से मप्र. पटवारी संघ में आक्रोश व्याप्त है। पूर्व में उच्च न्यायालय खंडपीठ जबलपुर के आदेश एवं शासन के आश्वासन व घोषणाओं उपरांत पटवारी संघ द्वारा जनहित को मद्देनजर रखे हुए विगत हड़तालों से वापस अपने कार्य पर लौटे थे। लेकिन हड़ताल के समाप्त बाद आश्वासन एवं घोषणाओं का शासन द्वारा आदेश पारित नहीं किया गया। इस दौरान मंत्री, प्रमुख सचिव, निज प्रमुख सचिव से मिलकर स्मरण पत्र भी सौंपे गए। बावजूद उनकी मांगों का निराकरण नहीं हो सका है। मुख्य मांगों में वेतनमान पे गे्रड में पटवारियों को २१०० पे ग्रेड दिया जा रहा है, जबकि पटवारी अपने मूल विभाग के कार्यो के अतिरिक्त अन्य २१ विभागों के कार्या का निष्पादन करता है। वहीं तकनीकि, पदोन्नति, महिला एवं पुरूष पटवारियों के अन्य जिले में स्थानांतरण करने, वेब जीआईएस सॉफ्टवेयर का सरलीकरण सहित अन्य मांगों को शामिल किया है। निराकरण के लिए अब पटवारी संघ ने १६ अप्रैल से लगातार ज्ञापन सौंपकर शासन प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट करने की बात दुहराई है। जबकि १ से १५ जून तक अर्जित अवकाश पर रहने तथा उसके बाद चरणबद्ध आंदोलन करने के साथ मांगों के नहीं निराकरण होने पर अनिश्चिकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।
——————-
बिना विचारण मामलों में कलेक्टर ने लगाई फटकार
अनूपपुर. कलेक्टर अजय शर्मा ने सोमवार २३ अप्रैल को सीएम हेल्पलाइन के लंबित आवेदनो की समीक्षा करते हुए, बिना विचारण अग्रेषित हुए मामलों में संबन्धित अधिकारियों को फटकार लगाई। कलेक्टर ने कहा इस तरह की लापरवाही एवं सीएम हेल्पलाइन के आवेदनो के निराकरन में उदासीनता अक्षम्य है। इस प्रकार का आचरण अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। समस्त संबन्धित अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें अन्यथा नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Anuppur / नाराज पटवारी संघ ने आंदोलन की दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो