scriptबड़ी खबर : पुल से नदी में गिरे मालगाड़ी के 15-20 डिब्बे | Big news 16 coaches of goods train fell from the bridge | Patrika News
अनूपपुर

बड़ी खबर : पुल से नदी में गिरे मालगाड़ी के 15-20 डिब्बे

अजान नदी के पुल पर पटरी में क्रैक होने से हुआ हादसा…ट्रेन के 15-20 डिब्बे पुल से नीचे गिरे…

अनूपपुरJul 09, 2021 / 07:56 pm

Shailendra Sharma

train_accident.jpg

अनूपुपर. मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में एक मालगाड़ी के डिब्बे बेपटरी होकर पुल से नीचे गिर गए। हादसा अनूपपुर के पास वेंकटनगर और निगौरा के बीच अलान नदी के पुल पर हुआ है। यहां से कोयला लेकर आ रही मालगाड़ी के 16 डिब्बे नदी में जा गिरे। जैसे ही ट्रेन के डिब्बों के पुल से नीचे गिरने की घटना हुई हड़कंप मच गया और रेलवे के अधिकारी और इंजीनियर तुरंत मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि पुल पर पटरी में क्रैक होने की वजह से ये हादसा हुआ है।हादसे में अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/wJ74fnfABM4

कोरबा से कोयला लेकर आ रही थी मालगाड़ी
जानकारी के मुताबिक कोरबा से कोयला लेकर नरसिंहपुर के गाडरवारा स्थित एनटीपीसी ला रही मालगाड़ी शुक्रवार की शाम जैसे ही अनूपपुर के पास वेंकटनगर और निगौरा के बीच अलान नदी पर बने पुल से गुजरी तो ट्रेन के 16 डिब्बे पुल से नीचे जा गिरे। सभी डिब्बों में कोयला भरा हुआ था। घटना की वजह पुल पर पटरी पर क्रैक होना बताया जा रहा है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। तीसरी रेलवे लाइन पर ये हादसा हुआ है वो दो साल पहले ही बनकर तैयार हुई थी और पुल भी नया बना था।

ये भी पढ़ें- शादी के मंडप में पहुंची कथित प्रेमिका, देखें हाईवोल्टेज ड्रामा

photo_2021-07-09_17-52-53.jpg

ट्रैक पर यातायात बाधित
रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी डीआरएम बिलासपुर अम्बिकेश साहू ने बताया कि मालगाड़ी बिलासपुर के कोरबा कुसमुंडा कोल खदान से कोयला लोडकर एनटीपीसी बरांज के लिए जा रही थी तभी घटना हुई। फिलहाल रेलवे ने शहडोल और पेंड्रा से रेस्क्यू टीम भेजकर राहत कार्य शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार मालगाड़ी हादसे से दुर्ग-लखनऊ गरीब रथ एक्सप्रेस एक घंटा और उत्कल एक्सप्रेस दो घंटा विलम्ब हो गई है। इसके अलावा दूसरी अन्य ट्रेनों के आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, लाइन में मेंटेनेंस करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- पड़ोसी ने पत्थर मारकर तोड़ी मुर्गी की टांग, दर्ज हुई FIR

photo_2021-07-09_18-22-52.jpg

बारिश में बैठी मिट्टी, पटरी पर फ्रैक्चर
रेलवे सूत्रों के अनुसार मालगाड़ी के पुल पार करने से पूर्व पटरी टूटी होने के कारण यह हादसा हुआ है। माना जाता है कि पुल से 50 मीटर पूर्व पटरी में फ्रैक्चर के कारण वैगन का दबाव टूटे हिस्से पर अधिक पड़ा और पीछे की वैगन के धक्के में उसने अपना मूवमेंट नदी की ओर कर दिया, जिसके बाद एक-एक कर 16 वैगन नदी में जा गिरे। घटना के दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। रेलवे सूत्रों के अनुसार नवीन तीसरी लाइन होने के कारण पटरी के नीचे मिट्टी बारिश में बैठी है। जिसके कारण ट्रेनों की आवाजाही में फैक्चर बना होगा। वहीं घटना के बाद पटरी के अनेक स्थानों पर फैक्चर पाए गए हैं।


देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82kt4v

Home / Anuppur / बड़ी खबर : पुल से नदी में गिरे मालगाड़ी के 15-20 डिब्बे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो