scriptबाइक चोर सरगना के पास से 18 लाख की 24 मोटरसाइकिल बरामद | 24 motorcycles of 18 lakh recovered from bike thief | Patrika News
अशोकनगर

बाइक चोर सरगना के पास से 18 लाख की 24 मोटरसाइकिल बरामद

अशोकनगर देहात पुलिस ने रविवार की अंतरराजीय बाइक चोर सरगना को गिरफ़्तार किया

अशोकनगरOct 28, 2019 / 09:45 am

Amit Mishra

bike_thief.jpg

अशोकनगर। जिले में लगातार बढ़ रही बाइक चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। देहात पुलिस ने रविवार की अंतरराजीय बाइक चोर सरगना को गिरफ़्तार किया है। बाइक चोर देवा उर्फ देवानंद पुत्र रामलाल अहिरवार निवासी ग्राम गुलौआ थाना बीना जिला सागर से 24 मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं।


अशोकनगर में खपाया था
पुलिस ने चोरी की बाइक के खरीददार व बेचने में सहयोग करने वाले अन्य 7 लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने बताया कि अभी तक तीन बार बाइक चोर देवा द्वारा विभिन्न जिलो से चुराई गई 18 लाख की 50 बाइक बरामद की जा चुकी हैं। जिन्हें उसने विदिशा ,सागर,शिवपुरी व गुना से चुराकर अशोकनगर में खपाया था। आरोपी देवा पर अलग अलग थानों में मामले दर्ज है।

4 अपराधों में सजा हो चुकी
बीना में 10 प्रकरणो में से 4 अपराधों में सजा हो चुकी है। बीना का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। इसके बताने पर 7 बाइक खरीददारों को पकड़ा है जिन्होंने जानते हुए भी चोरी की बाइक खरीदी। जिन पर धारा 411 के तहत कार्यवाई की गई है। एस पी ने आरोपी देवा पर 10 हजार का इनाम घोषित किया था जो पुलिस टीम को दिया जायेगा।

theft_news.jpg

सूने घर में चोरों का धावा
उधर अशोकनगर जिले में दो दिनों से सूने पड़े घर पर चोरों ने धावा बोल दिया। चोर मकान के अलग-अलग कमरों से नकदी, ज्वैलरी समेत कपड़े व गृहस्थी का अन्य सामान ले उड़े। जाते-जाते चोर पड़ौसी के मकान की कुंदी चढ़ा गये। घटना की जानकारी पड़ौसी ने मकान मालिक को दी। सूचना पर 100 डायल वाहन पहुंच गया।


वारदात को अंजाम दिया
देहात थानांतर्गत सिद्धि विनायक कालोनी ईसागढ़ रोड़ पर ग्राम महिदपुर निवासी धर्मेंद्र रघुवंशी का एक मंजिला मकान है जहां उनका पूरा परिवार निवास करता है। दीपावली पर्व को लेकर पूरा परिवार दो दिन पहले गांव महिदपुर चला गया था। जिससे पूरा घर खाली था इसी का फायदा उठाकर चोरों ने घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।


एक लाख रूपये का सामान चुरा ले गये
इस दौरान चोर कीमती सामान चांदी 205 ग्राम की चैन व अन्य गहनें, सोने की चार अंगूठी सहित अन्य गहनें चुरा ले गये। धर्मेंद्र रघुवंशी ने बताया कि करीब एक लाख रूपये का सामान चोर चुरा ले गये। चोर जाते-जाते बाहर लगे बल्व ले गये और पड़ौसी की कुदी लगा गये। जब पड़ौसी की आंख खुली तो देखा कि मकान के नीचे अंधेरा है और धर्मेंद्र रघुवंशी को फोन लगाया।

सूटकेश नहीं खुला तो काटकर चुराई ज्वैलरी
चोरों ने मेन गेट का ताला तोड़कर अलग-अलग कमरों में चोरी की वारदात की। इस दौरान एक कमरे में रखा सूटकेश नहीं खुला तो उसे हंसिये से काटकर उसमें रखी ज्वैलरी व नकदी चुराये। वहीं एलईडी व रिसवीर सहित पहनने के कपड़े चोर चुरा ले गये।


दूसरे कमरे में रेफ्रिजरेटर के ऊपर रखा लैपटाप वहीं रखा रहा और अलमारी में रखे कपड़ों पर साफ कर गये। किचिन में प्रवेश कर घी का डिब्बा, मिक्सी सहित अन्य घर-गृहस्थी का सामान पर हाथ साफ किया। इस दौरान गैस की नली काटकर चोर चूल्हे को सिलेण्डर से अलग करके बाहर तक ले आये लेकिन उसे वहीं छोड़ गये।

Home / Ashoknagar / बाइक चोर सरगना के पास से 18 लाख की 24 मोटरसाइकिल बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो