scriptसीएम के पैरों में गिरा बुजुर्ग किसान, बोला- साहब बेटी की शादी करनी थी, पूरी फसल बर्बाद हो गई | CM Shivraj take stock of crops destroyed by hailstorm | Patrika News
अशोकनगर

सीएम के पैरों में गिरा बुजुर्ग किसान, बोला- साहब बेटी की शादी करनी थी, पूरी फसल बर्बाद हो गई

सीएम ने मंच से किया ऐलान..बुजुर्ग किसान की बेटी की शादी कराएगी सरकार…हर किसान के नुकसान की होगी भरपाई…

अशोकनगरJan 14, 2022 / 08:37 pm

Shailendra Sharma

cm_shiraj_singh.jpg

,,

अशोकनगर. ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज लगातार प्रदेश के कई इलाकों का दौरा कर रहे हैं। शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान अशोकनगर पहुंचे जहां उन्होंने बजावन गांव में पहुंचे और खेतों में जाकर ओले से बर्बाद हुई फसलों को देखा। इस दौरान एक बुजुर्ग किसान दंपति खेत में ही सीएम शिवराज के पैरों में गिर गए और मदद की गुहार लगाई। जिन्हें सीएम ने ढांढस बंधाया और विश्वास दिलाया कि सरकार उनके नुकसान की भरपाई कराएगी।

 

‘सरकार’ के चरणों में किसान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हेलीपेड पर उतरने के बाद सीधे ही बजावन गांव में तीन खेतों पर पहुंचे और नुकसान की स्थिति जानी। इस दौरान एक बुजुर्ग किसान पत्नी के साथ सीएम के पास पहुंचा और उनके पैरों में गिर गया। किसान ने सीएम शिवराज को बताया कि उसे इसी साल बेटी की शादी करनी थी लेकिन लेकिन फसल ओलावृष्टि से बर्बाद हो गई, अब बेटी की शादी कैसे करेगा। जिसे सीएम ने ढांढस बंधाया और किसान की पत्नी को भी गले लगाकर ये भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। बाद में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ऐलान किया कि बुजुर्ग किसान की बेटी की शादी सरकार कराएगी, किसान को किसी बात की चिंता नहीं करनी है।

यह भी पढ़ें

सीएम शिवराज का ऐलान- ‘फसलें ही नहीं ओले से अगर खप्पर भी टूटा है तो भी मिलेगा मुआवजा’

shivraj_2.jpg

मुख्यमंत्री की अधिकारियों को चेतावनी
ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखने आए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मंच से अधिकारी कर्मचारियों को चेतावनी दी कि सर्वे में किसी किसान का नुकसान कम मत लिख देना, नहीं तो नौकरी करने लायक नहीं रहने दूंगा। इस दौरान सीएम शिवराज ने घोषणा की कि 50 प्रतिशत से अधिक नुकसान वाले किसानों को 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर के हिसाब से राहत राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने बीमा कंपनी को अल्टीमेटम दे दिया है कि पिछले साल के बीमा का पैसा इसी जनवरी महीने में बांटा जाए। वहीं इस साल की बीमा राशि का 25 प्रतिशत हिस्सा किसानों को जनवरी में ही एडवांस दिया जाए और शेष 75 प्रतिशत राशि पूरा आंकलन होने के बाद बीमा कंपनी दे।

देखें वीडियो- किसानों से बात करने के लिए कार पर चढ़े शिवराज

https://www.dailymotion.com/embed/video/x873eut

Home / Ashoknagar / सीएम के पैरों में गिरा बुजुर्ग किसान, बोला- साहब बेटी की शादी करनी थी, पूरी फसल बर्बाद हो गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो