scriptलक्ष्य 400 मीटर लेकिन निर्माण प्रतिदिन 50 मीटर भी नहीं, वन-वे बन गई सड़क धूल भी परेशानी | Road construction | Patrika News
अशोकनगर

लक्ष्य 400 मीटर लेकिन निर्माण प्रतिदिन 50 मीटर भी नहीं, वन-वे बन गई सड़क धूल भी परेशानी

वायपास के निर्माण की फिर घटी रफ्तार,

अशोकनगरMar 30, 2019 / 12:45 pm

Arvind jain

news

लक्ष्य 400 मीटर लेकिन निर्माण प्रतिदिन 50 मीटर भी नहीं, वन-वे बन गई सड़क धूल भी परेशानी

अशोकनगर. वायपास के फोरलेन निर्माण की रफ्तार फिर से घट गई है। आवाजाही में लोगों की समस्या को देखते हुए पीडब्ल्यूडी ने जहां प्रतिदिन 400 मीटर सीसी निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन अब रोजाना 50 मीटर भी निर्माण नहीं हो पा रहा है। निर्माण की धीमी गति वाहन चालकों की परेशानी बनी हुई तो धूल के गुबार उडऩे से आसपास के रहवासी भी परेशान हैं, फिर भी जिम्मेदार इस पर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं।


शहर में एचडीएफसी चौराहा से राजमाता चौराहे तक वायपास पर करीब दो साल पहले फोरलेन सीसी सड़क स्वीकृत हुई थी, लेकिन जहां सड़क का निर्माण कार्य देरी से शुरू हुआ तो वहीं अब निर्माण की धीमी गति परेशानी बनी हुई है। वायपास से रोजाना 10 हजार से अधिक वाहन निकलते हैं, लेकिन सड़क उखड़ी पड़ी है तो सड़क की एक तरफ के हिस्से पर सीसी रोड का निर्माण होने से सड़क अब वन-वे की तरह बन चुकी है, इससे सड़क के एक ही हिस्से से वाहन निकल रहे हैं, इससे वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़क उखड़ी होने की वजह से वाहनों की आवाजाही से लगातार धूल के गुबार उड़कर वाहन चालकों के साथ आसपास के रहवासियों और दुकानदारों की परेशानी बने हुए हैं।

हर दिन जमा हो रही घरों पर चार से पांच किलो धूल-
आसपास के रहवासियों का कहना है कि धूल के गुबार उड़ते रहते हैं, इससे घरों में 24 घंटे में चार से पांच किलो धूल जमा हो जाती है। वहीं बार-बार सफाई करने के बावजूद भी धूल घरों में खाना और पानी में तक भरने लगी है, रहवासियों ने तरह-तरह के इंतजाम किए फिर भी घरों और दुकानों पर धूल नहीं रोक पा रहे हैं। नतीजतन लोग श्वांस और एलर्जी की समस्या से परेशान हैं।

Home / Ashoknagar / लक्ष्य 400 मीटर लेकिन निर्माण प्रतिदिन 50 मीटर भी नहीं, वन-वे बन गई सड़क धूल भी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो