scriptअफगान सेना ने मुठभेड़ में 15 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया, कार्रवाई में 6 जवानों की मौत | Afghan army killed 15 Taliban fighters in encounter, 6 soldiers killed in action | Patrika News
एशिया

अफगान सेना ने मुठभेड़ में 15 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया, कार्रवाई में 6 जवानों की मौत

अफगानिस्तान में सेना और तालिबानी लड़ाकों के बीच मुठभेड़।
मुठभेड़ में 15 तालिबानी लड़ाकों को अफगान सेना ने किया ढेर।
कार्रवाई के दौरान 6 अफगान सेना की भी मौत।

नई दिल्लीMar 03, 2019 / 10:14 am

Anil Kumar

अफगान सेना

अफगान सेना ने मुठभेड़ में 15 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया, कार्रवाई में 6 जवानों की मौत

मेयमाना। अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का आतंक जारी है। हालांकि अफगान सेना लगातार तालिबानी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में अफगानिस्तान के फर्याब प्रांत में तालिबान की ओर से एक जिले पर कब्जा करने के प्रयास को सेना ने विफल कर दिया। अफगान सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लगभग 15 आतंकियों को मार गिराया, जबकि इस कार्रवाई के दौरान सेना के 6 जवानों की भी मौत हो गई।

अफगान सेना ने 20 आतंकियों को मार गिराया, तालिबान के ठिकाने पर कब्जा किया

कार्रवाई के बाद पीछे हटे आतंकी

बता दें कि एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सेना की कार्रवाई के बाद से तालिबानी आतंकियों ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई के हवाले से बताया है कि तालिबान के लड़ाकों ने शनिवार की सुबह कैसर जिले पर कब्जा करने के लिए सुरक्षा जांच चौकियों को निशाना बनाते हुए हमला बोल दिया। हालांकि सेना की मुस्तैदी और जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकियों ने अपने कदम पीछे खींच लिए। प्रवक्ता ने आगे यह भी बताया कि सेना की कार्रवाई में 15 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया गया, जबकि उनके 6 सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई। इसके अलावे लगभग एक दर्जन आतंकी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकियों और सेना के बीच तीन घंटे तक मुठभेड़ चली। हालांकि अभी तक तालिबान की ओर से इस मुठभेड़ के संबंध में कोई बयान सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि इससे पहले 20 फरवरी को अफगानी सुरक्षा बलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही तालिबान के एक ठिकाने पर भी कब्जा कर लिया था।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / अफगान सेना ने मुठभेड़ में 15 तालिबानी लड़ाकों को मार गिराया, कार्रवाई में 6 जवानों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो