Afghanistan: बम धमाकों से दहली राजधानी काबुल, दो पुलिसकर्मियों की मौत

HIGHLIGHTS

  • Afghanistan Bomb Blast: शनिवार की सुबह राजधानी काबुल में दो बम धमाके हुए जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल हो गए।
  • पहला बम धमाका पीडी 6 क्षेत्र में पुल-ए-सोकता क्षेत्र ( Pul-e-Sokhta Area ) में हुआ, जबकि दूसरा धमाका काबुल के पीडी 3 क्षेत्र में स्थित देहबोरी ( Dehbori Area ) में हुआ

 

By: Anil Kumar

Updated: 26 Dec 2020, 03:59 PM IST

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता का दौर जारी है, लेकिन इसके बावजूद देश में हमलों का सिलसिला नहीं थम रहा है। एक बार फिर से राजधानी काबुल बम धमाकों ( Bomb Blast In Kabul ) से दहल उठा है। शनिवार की सुबह राजधानी काबुल में दो बम धमाके हुए जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल हो गए।

स्थानीय मीडिया टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पहला बम धमाका पीडी 6 क्षेत्र में पुल-ए-सोकता क्षेत्र ( Pul-e-Sokhta Area ) में हुआ, जबकि दूसरा धमाका काबुल के पीडी 3 क्षेत्र में स्थित देहबोरी ( Dehbori Area ) में हुआ। दूसरे हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। फिलहाल, इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

सीरियल बम धमाकों से दहला Afghanistan, अब तक 9 लोगों की मौत

पुलिस प्रवक्ता फिरदौस फरमार्ज ने बताया कि पश्चिमी काबुल में एक पुलिस वाहन से चिपकाए गए एक चुंबकीय बम में यह धमाका हुआ, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और एक नागरिक घायल हो गया। इसके अलावा दक्षिणी काबुल में भी पुलिस की कार को निशाना बनाकर धमाका हुआ, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

आपको बता दें कि इससे पहले बीते 22 दिसंबर को काबुल में एक विस्फोट हुआ था। इस धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 2 लोग घायल हो गए थे। इस धमाके को डोगाबाद क्षेत्र (Doghabad Area) में अंजाम दिया गया था। पुलिस प्रवक्ता फरदौस फरामाज ने बताया था कि हमलावरों ने एक कार को निशाना बनाकर हमला किया था, जिसमें एक डॉक्टर सवार था।

महिला कार्यकर्ता की हत्या

आपको बता दें कि शनिवार को ही अफगानिस्तान में उत्तरी कपिसा प्रांत में अज्ञात हमलावरों ने एक अधिकारी महिला कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। गृह मंत्रालय कके प्रवक्ता तारिक अरियन ने बताया कि कपिसा प्रांत के कोहिस्तान जिले में मोटरसाइकल सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने फ्रेस्ता कोहिस्तानी नाम की महिला कार्यकर्ता की हत्या कर दी। इस हमले में महिला का भाई भी घायल हुआ है।

प्रवक्ता तारिक अरियन ने आगे बताया कि फ्रेस्ता कोहिस्तानी प्रांतीय परिषद की पूर्व सदस्य रही हैं और अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ हो रही हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाती रही हैं। उन्होंने मौजूदा हालात पर कई विरोध प्रदर्शनों का भी आयोजन किया था।

Afghanistan: राजधानी काबुल में कार बम विस्फोट, धमाके में डिप्टी गवर्नर की मौत

मालूम हो कि बीते दिनों में तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। बीते बुधवार को काबुल में लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता मोहम्मद यूसुफ रशीद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि एक दिन पहले मंगलवार को ही पत्रकार रहमतुल्लाह नेकजाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned