scriptअमरीका को तालिबान की खुली धमकी, 31 अगस्त तक सैनिकों को बुलाएं वापस नहीं तो भुगतना पड़ेगा अंजाम | Afghanistan Crisis: Taliban Warns America To Call Back Troops By August 31 | Patrika News
एशिया

अमरीका को तालिबान की खुली धमकी, 31 अगस्त तक सैनिकों को बुलाएं वापस नहीं तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

Afghanistan Crisis: तालिबान ने कहा है कि अगर 31 अगस्त तक सैनिकों की वापसी का काम पूरा नहीं हुआ तो अमरीका को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

Aug 23, 2021 / 04:15 pm

Anil Kumar

afghanistan_american_troops15.jpg

Afghanistan Crisis: Taliban Warns America To Call Back Troops By August 31

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा करने के बाद अब तालिबान ने अमरीका को आंख दिखानी शुरू कर दी है। अफगानिस्तान में खराब होते हालात के बीच तालिबान ने अमरीका को चेतावनी दी है कि वे अपने बाकी बचे सैनिकों (American Troops) को तय समय (31 अगस्त) में वापस बुला ले। यदि ऐसा नहीं किया गया तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

तालिबान ने कहा है कि अगर 31 अगस्त तक सैनिकों की वापसी का काम पूरा नहीं हुआ तो अमरीका को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने एक बयान में कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 31 अगस्त तक अफगानिस्तान छोड़ने की बात कह चुके हैं। ऐसे में बिडेन का अपने बात से मुकरने का कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें
-

तालिबान ने अब तक पंचशीर पर नहीं किया बड़ा हमला, विशेषज्ञों की राय में ज्यादा दिन तक बचना मुश्किल

तालिबान ने स्पष्ट कर दिया कि अब 31 अगस्त के बाद अमरीका को और अधिक समय नहीं दिया जाएगा। यदि अमरीका और ब्रिटेन कुछ और समय मांगते हैं तो तालिबान का सीधा जवाब होगा नहीं। साथ ही इसके गंभीर परिणाम भी भुगतने होंगे। बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन (American President Joe Biden) ने कहा था कि वे अफगानिस्तान में तैनात अमरीकी सैनिकों को 11 सितंबर 2021 तक वपास बुला लेंगे। हालांकि बाद में इस डेडलाइन को बदलकर 31 अगस्त कर दिया था। उन्होंने कहा था कि अब अफगानिस्तान में युद्ध समाप्त करने का समय आ गया है। मालूम हो कि आधे से अधिक अमरीकी सैनिक स्वदेश लौट चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83nqve

लोगों से देश नहीं छोड़ने की अपील

एक ओर जहां काबुल एयरपोर्ट पर अफगानिस्तान छोड़ने के लिए भगदड़ की स्थिति है और हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ तालिबान ने लोगों से देश नहीं छोड़ने की अपील की है। देश छोड़ने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ को लेकर तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा, ‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह चिंतित या डरने के बारे में नहीं है। वो पश्चिमी देशों में रहना चाहते हैं। क्योंकि अफगानिस्तान एक गरीब देश है और अफगानिस्तान के 70 फीसदी लोग गरीबी रेखा के नीचे रहते हैं। इसलिए हर कोई पश्चिमी देशों में एक समृद्ध जीवन के लिए बसना चाहता है। यह डरने के बारे में नहीं है।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83nyiy

Home / world / Asia / अमरीका को तालिबान की खुली धमकी, 31 अगस्त तक सैनिकों को बुलाएं वापस नहीं तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो