scriptसिंगापुर पहुंचे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, कहा- 1 मिनट में कर दूंगा फैसला | American President Trump arrives in Singapore before meeting with kim | Patrika News
एशिया

सिंगापुर पहुंचे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, कहा- 1 मिनट में कर दूंगा फैसला

सिंगापुर में महामुलाकात से पहले अमरीका और उत्तर कोरिया के दोनों राष्ट्राध्यक्ष पहुंच चुके हैं।

नई दिल्लीJun 10, 2018 / 07:02 pm

Prashant Jha

trump

सिंगापुर पहुंचे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, 12 जून को किम जोन के साथ अहम बैठक

नई दिल्ली: 12 जून को किम जोंग उन और ट्रंप की महा मुलाकात होने जा रही है। इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर पहुंच गए हैं। वहीं कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन भी सिंगापुर पहुंच चुके हैं। सिंगापुर की स्थानीय मीडिया के मुताबिक किम जोंग उन चीन की फ्लाइट से सिंगापुर पहुंचे हैं। मंगलवार को अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष किम जोंग उन के बीच मुलाकात होने जा रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1005789736705785858?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रंप ने कहा ये आखिरी मौका

इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बातचीत के दौरान वह एक मिनट में ही समझ जाएंगे कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों को छोड़ने के लिए कितना गंभीर है। G 7 की बैठक में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ‘उन्हें उम्मीद है कि प्योंगयांग कुछ सकारात्मक कदम उठाएगा क्योंकि किम जानते हैं कि यह उनके लिए आखिरी मौका है।’मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने कहा है कि किम के साथ मंगलवार को होने वाली मुलाकात शांति का मिशन है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि किम जोंग अपने लोगों, खुद के लिए और अपने परिवार के लिए कुछ सकारात्मक करना चाहते हैं क्योंकि उनके पास आगे ये अवसर नहीं होगा।’
सिंगापुर पीएम से मिले किम जोंग उन

वहीं उत्तर कोरियाई के राष्ट्रपति किम जोंग सिंगापुर पहुंचने के बाद वहां के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने किम जोंग को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड से मुलाकात के दौरान हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।
महा मुलाकात पर सबकी नजर

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग के बीच होने वाली बैठक पर दुनिया भर की नजरें टिकी हुई हैं। दोनों नेताओं के बीच होने वाले ऐतिहासिक सम्मेलन की रूपरेखा तैयार हो चुकी है। बता दें कि यह सम्मेलन 12 जून को सिंगापुर में होना है। वहीं, सिंगापुर में भी इस शिखर सम्मेलन की चर्चा जोरों पर है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Home / world / Asia / सिंगापुर पहुंचे अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप, कहा- 1 मिनट में कर दूंगा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो