scriptबांग्लादेश: नारायणगंज जिले में एक नाव पलटने से 26 लोगों की मौत | Bangladesh: 26 people killed in a boat capsize in Narayanganj district | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश: नारायणगंज जिले में एक नाव पलटने से 26 लोगों की मौत

Bangladesh Boat Capsize: बांग्लादेश के नारायणगंज जिले में शीतलाख्या नदी में एक नौका पलटने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीApr 05, 2021 / 04:10 pm

Anil Kumar

boat.jpg

Bangladesh: 26 people killed in a boat capsize in Narayanganj district

ढाका। पड़ोसी देश बांग्लादेश से एक बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आई है। दरअसल, बांग्लादेश के नारायणगंज जिले में शीतलाख्या नदी में एक नौका पलटने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटनास्थल राजधानी ढाका से करीब 20 किलोमीटर दूर है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर राहत-बचाव की टीम पहुंची और लोगों को बचाने का प्रयास किया गया। अग्रनिशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी अरशाद हुसैन ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि इस हादसे में मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें
-

थाईलैंड: पर्यटकों से भरी दो नावें पलटने से 40 लोगों की मौत, कई लापता

जानकारी के अनुसार, नाव में 50 यात्री सवार थे। यह दुखद दुर्घटना रविवार को घटित हुई है। बताया जा रहा है कि, दुर्घटनाग्रस्त नाव से एक दूसरे नाव के टकराने की वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80eeq1

लापता लोगों की तलाश जारी

अरशाद हुसैन ने जानकारी देते हुए आगे बताया है कि नौका में करीब 50 यात्री सवार थे। हादसे के बाद नौका को किनारे लगा दिया गया है और लापता लोगों की तलाश की जा रही है। हालांकि अभी तक ये मालूम नहीं चल सका है कि कितने लोग लापता हैं।

आपको बता दें कि बांग्लादेश में नौका परिवहन यातायात का एक प्रमुख साधन है। लेकिन पर्याप्त संख्या में नौका उपलब्ध नहीं होने की वजह से अक्सर क्षमता से अधिक यात्री एक नौका में सवार होकर यात्रा करते हैं। लिहाजा, इससे पहले कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें
-

युगांडा: अलबर्ट झील में फुटबॉल खिलाड़ियों को ले जा रही नाव पलटने से आठ की मौत, दर्जनों लापता


इससे पहले पिछले साल जून में बूढ़ी गंगा में एक नौका के पलटने से 32 लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा ढाका के श्यामबाजार इलाके में घटी थी। जबकि इससे पहले पिछले साल फरवरी में भी एक नौका हादसे का शिकार हो गया था, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80eawk

Home / world / Asia / बांग्लादेश: नारायणगंज जिले में एक नाव पलटने से 26 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो