scriptबांग्लादेश हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, हीटवेव के चलते देश के सभी स्कूल होंगे बंद | Bangladesh high court orders nationwide shutdown of schools due to heatwave | Patrika News
विदेश

बांग्लादेश हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, हीटवेव के चलते देश के सभी स्कूल होंगे बंद

बांग्लादेश के हाईकोर्ट ने आज गर्मी के चलते एक बड़ा फैसला लिया है। क्या है बांग्लादेश हाईकोर्ट का फैसला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 05:33 pm

Tanay Mishra

Bangladesh school

Bangladesh school

दुनिया के कई देश इस समय भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं। इन देशों में बांग्लादेश का नाम भी शामिल है। बांग्लादेश (Bangladesh) में इस समय तपन का माहौल है। हीटवेव (Heatwave) के चलते लोगों का बुरा हाल है। गर्मी के चलते लोगों का अपने घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। इसी बीच बांग्लादेश के हाईकोर्ट ने आज एक बड़ा फैसला सुनाया है। यह फैसला स्कूलों से जुड़ा है और इससे स्कूली छात्रों को ज़रूर कुछ राहत मिलेगी।

हीटवेव के चलते देश के सभी स्कूल होंगे बंद

बांग्लादेश के हाईकोर्ट ने आज फैसला सुनाया है कि देश में हीटवेव के चलते सभी स्कूल बंग होंगे। इनमें सिर्फ प्राइमरी स्कूल ही नहीं, बल्कि सेकंडरी स्कूल भी शामिल हैं। इतना ही नहीं, इस फैसले के तहत मदरसे भी बंद रहेंगे।


कब तक के लिए जारी किया आदेश?

बांग्लादेश हाईकोर्ट ने देश में हीटवेव के चलते सभी स्कूलों को गुरुवार तक बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि गुरुवार के बाद इस फैसले को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं। गुरुवार को हीटवेव की स्थिति को देखने के बाद आगे के लिए फैसला लिया जा सकता है।

सरकार ने एक दिन पहले ही स्कूलों को खोला था

बांग्लादेश हाईकोर्ट का देश के सभी स्कूलों को हीटवेव के चलते बंद करने का फैसला सरकार के फैसले के बाद आया है। सरकार ने एक दिन पहले ही सभी स्कूलों को खोलने का खोलने का फैसला लिया था। हीटवेव के चलते ही पिछले कुछ दिन तक बांग्लादेश के स्कूल बंद रहे पर एक दिन पहले ही सरकार ने इन्हें खोलने का फैसला लिया था। पर गर्मी के असर को देखते हुए देश के हाईकोर्ट ने गुरुवार तक सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला सुनाया है।

यह भी पढ़ें

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जाएंगे फ्रांस के राजकीय दौरे पर, अहम मुद्दों पर चर्चा होगा मकसद

Home / world / बांग्लादेश हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, हीटवेव के चलते देश के सभी स्कूल होंगे बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो