scriptबांग्लादेश: ISIS ने मंत्री को निशाना बनाकर आतंकी हमले को दिया अंजाम, दो सुरक्षाकर्मी घायल | Bangladesh: ISIS terrorist attack targets minister, 2 security personnel injured | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश: ISIS ने मंत्री को निशाना बनाकर आतंकी हमले को दिया अंजाम, दो सुरक्षाकर्मी घायल

आतंकी संगठन ISIS ने मंत्री पर हमले की जिम्मेदारी ली है
रेड सिग्नल में खड़े मंत्री पर ISIS ने किया हमला

नई दिल्लीSep 01, 2019 / 04:01 pm

Anil Kumar

ISIS Terrorist

ढाका। बांग्लादेश में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। आतंकियों ने राजधानी ढाका में एक केंद्रीय मंत्री को निशाना बनाते हुए धमाका किया। इस धमाके में मंत्री के दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए, जबकि मंत्री बालबाल बच गए। हालांकि किसी आम नागरिक को कोई क्षति नहीं हुआ। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है।

डेली स्टार अखबार के मुताबिक, पुलिस और चश्मदीदों ने बताया कि शनिवार की रात जब मंत्री साइंस लैब चौराहे से गुजर रहे थे तभी उन पर बम फेंका गया। बम के धमाके से मंत्री के दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि मंत्री बाल-बाल बच गए।

कश्मीर में दोबारा हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

सहायक उपनिरीक्षक एबी शहाबुद्दीन के हवाले से रिपोर्ट में आग यह भी बताया गया है कि मंत्री के सुरक्षा दल में छह पुलिसकर्मी थे। जिस वक्त इस हमले को अंजाम दिया गया उस दौरान मंत्री बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के कार्यक्रम में जा रहे थे।

screenshot_from_2019-09-01_15-50-56.png

ISIS ने हमले की जिम्मेदारी

उन्होंने आगे बताया कि मंत्री साइंस लैब चौराहे के पास रेड सिग्नल (लाल बत्ती) की वजह से रूके हुए थे। जब एबी शहाबुद्दीन वाहन से उतरकर यातायात पुलिस से मंत्री के लिए रास्ता साफ करने के लिए कहने जा रहा था तभी अचानक विस्फोट हुआ।

इस विस्फोट में शहाबुद्दीन के अलावा यातायात पुलिस आरक्षी अमीनुल इस्लाम भी घायल हो गए। दोनों को फौरन ही ढाका चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल दोनों खतरे से बाहर हैं।

नाइजीरिया: अंतिम संस्कार से लौट रहे समूह पर आतंकी हमला, 65 लोगों की मौत

ढाका महानगर पुलिस आयुक्त असदुज्जमान मियां ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

बहरहाल इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है। इससे पहले कई बार ISIS ने मंत्रियों व नेताओं को निशाना बनाते हुए बांग्लादेश में आतंकी हमले को अंजाम दिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / बांग्लादेश: ISIS ने मंत्री को निशाना बनाकर आतंकी हमले को दिया अंजाम, दो सुरक्षाकर्मी घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो