scriptइंडोनेशिया: भूकंप के जोरदार झटकों से हिली धरती, 6.0 मापी गई तीव्रता | Earthquake Hits In Indonesia, 6.0 magnitude measured | Patrika News
एशिया

इंडोनेशिया: भूकंप के जोरदार झटकों से हिली धरती, 6.0 मापी गई तीव्रता

Indonesia Earthquake: इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई।

Apr 10, 2021 / 09:04 pm

Anil Kumar

earthquakes.jpg

मलंग। इंडोनेशिया में शनिवार को भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। फिलहाल, सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए।

अभी तक किसी भी तरह से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है। हालांकि, आपदा एजेंसी ने पड़ोसी शहर मलंग के ब्लीतर स्थित एक अस्पताल के क्षतिग्रस्त छत की तस्वीरें जारी कीं, जबकि कुछ घरों की छतें कथित तौर पर क्षतिग्रस्त हो गईं।

यह भी पढ़ें
-

Earthquake: 13 घंटे के भीतर फिर लगे भूकंप के झटके, इस बार डोली त्रिपुरा की धरती, दहशत में लोग

अमरीकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप का केंद्र पूर्वी जावा प्रांत के मलंग जिले के सुम्बरपुकंग शहर से 44.8 किलोमीटर दक्षिण में 82 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई।

इंडोनेशिया के भूकंप एवं सुनामी केंद्र के प्रमुख रहमत त्रियोनो ने जानाकारी देते हुए एक बयान में कहा कि भूकंप का केंद्र समुद्र के भीतर था। लेकिन, भूकंप की तीव्रता इतनी अधिक नहीं थी कि सुनामी उत्पन्न कर सके। हालांकि, भूकंप के झटकों के बाद उन्होंने लोगों से अपने घरों के आस-पास मिट्टी या चट्टानों के ऐसे ढलानों से दूर रहने का आग्रह किया जहां भूस्खलन का खतरा हो।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80j525

Home / world / Asia / इंडोनेशिया: भूकंप के जोरदार झटकों से हिली धरती, 6.0 मापी गई तीव्रता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो