script

Earthquake: 13 घंटे के भीतर फिर लगे भूकंप के झटके, इस बार डोली त्रिपुरा की धरती, दहशत में लोग

Published: Jun 25, 2020 06:20:22 pm

-Earthquake in India: कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच बार-बार आ रहे भूकंप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। -13 घंटे के भीतर ही एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों में दहशत मची हुई है। -नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ( NSC ) के अनुसार त्रिपुरा ( Earthquake in Tripura ) में गुरुवार दोपहर को 3 बजकर 48 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। -भू वैज्ञानिकों के अनुसार भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई है। भूकंप का केंद्र त्रिपुरा के धर्मनगर से 63 किलोमीटर दूर था।

earthquake in india 2.8 magnitude earthquake hit in tripura

Earthquake: 13 घंटे के भीतर फिर लगे भूकंप के झटके, इस बार डोली त्रिपुरा की धरती, दहशत में लोग

नई दिल्ली।
Earthquake in India: कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच बार-बार आ रहे भूकंप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 13 घंटे के भीतर ही एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों में दहशत मची हुई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ( NSC ) के अनुसार त्रिपुरा ( Earthquake in Tripura ) में गुरुवार दोपहर को 3 बजकर 48 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भू वैज्ञानिकों के अनुसार भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई है। भूकंप का केंद्र त्रिपुरा के धर्मनगर से 63 किलोमीटर दूर था। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि देर रात ही मिजोरम के चंफाई और नागालैंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Earthquake: भारत में फिर हिली धरती, बार-बार आ रहे भूकंपों ने बढ़ाई वैज्ञानिकों की चिंता

लोगों में दहशत
बुधवार देर रात मिजोरम के चंफाई में 1 बजकर 14 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता 4.5 मापी गई। वहीं, नागालैंड में रात 3 बजकर 3 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता 3.8 रही। भूकंप का केंद्र नॉर्थ- नॉर्थवेस्ट वोखा से 9 किलोमीटर दूर था। इससे पहले रविवार को पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

वैज्ञानिक हैरान
बता दें कि देश में पिछले तीन महीनों से लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। दिल्ली में बीते दो महीनों में 15 से ज्यादा बार धरती हिली। इसको लेकर एक्सपर्ट्स ने भी किसी बड़े भूकंप को लेकर संभावना जताई थी। लेकिन, भूकंपों के इन झटकों से वैज्ञानिक भी हैरान-परेशान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो