scriptफेसबुक ने इमरान खान को दिया ‘झटका’, अकाउंट से ‘ब्लू टिक’ हुआ गायब | Facebook removes 'blue tick' from Imran Khan's account | Patrika News
एशिया

फेसबुक ने इमरान खान को दिया ‘झटका’, अकाउंट से ‘ब्लू टिक’ हुआ गायब

HIGHLIGHT

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट से ब्लू टिक अचानक गायब हुआ
कुछ देर बाद हालांकि यह ब्लू टिक वापस दिखाई देने लगा
सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहने वाले नेताओं में इमरान खान शामिल हैं

नई दिल्लीMay 10, 2020 / 08:46 am

Anil Kumar

Pakistan PM Imran Khan

इस्लामाबाद। सोशल मीडिया ( Social Media ) साइट फेसबुक और ट्विटर ने आधिकारिक अकाउंट को वैरिफाइ करने और फर्जी अकाउंट को रोकने के लिए ब्लू टिक ( Blue Tick ) जैसे तकनीक का इस्तेमाल करना शुरू किया है। लेकिन अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फेसबुक ने करारा ‘झटका’ दिया है।

दरअसल, फेसबुक में सबसे ज्यादा सक्रिय रहने वाले नेताओं में शुमार पीएम इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) के आधिकारिक अकाउंट से यह ब्लू टिक हट गया है। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से पाक पीएम इमरान खान के ऑफिशल फेसबुक पेज को वेरिफाई करने के लिए दिया गया ब्लू टिक अचानक गायब हो गया। इसके बाद तुरंत सोशल मीडिया पर चर्चाएं शुरू हो गई। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि फेसबुक ने पीएम इमरान खान के पेज से ब्लू टिक हटाया।

पाकिस्तान में सिंध के गवर्नर कोरोना की चपेट में, इमरान इस्माइल को क्वारंटीन किया

शनिवार को सोशल मीडिया पर इसपर काफी चर्चाएं हुई। कई यूजर्स ने इसे एक तकनीकी दिक्कत माना तो कई ने मस्ती भी की। आपको बता दें कि कुछ देर बाद हालांकि यह ब्लू टिक वापस दिखाई देने लगा। ऐसा माना जा रहा है कि कुछ तकनीकी दिक्कत आने के कारण ऐसा हुआ था।

https://twitter.com/nailainayat/status/1259117207386234880?ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं इमरान खान

आपको बता दें कि इमरान खान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर निगरानी रखने वाली बहुराष्‍ट्रीय पीआर कंपनी बीसीडब्‍ल्‍यू ने एक रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि दुनिया का कौन से नेता फेसबुक पर ज्यादा सक्रिय रहता है।

विशलेषण में पाया गया कि इमरान खान सबसे ज्यादा इंगेज रहने वाले नेताओं में शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान ने 71 इंटरैक्शन किए थे और उनका इंटरैक्शन रेट 0.18% था।

विदेशी मीडिया का दावा- पाक पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, मंत्री फवाद चौधरी बोले- झूठ..वे ठीक हैं

इस रिपोेर्ट में यह भी बताया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले एक साल में खुद को जनता से जोड़ने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल काफी जोरदार तरीके से किया है। फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी दुनियाभर के नेताओं में सबसे आगे रहे थे। पीएम मोदी के निजी पेज को 4 करोड़ 47 लाख लोगों ने लाइक किया है। वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय के फेसबुक पेज को एक करोड़ 37 लाख लोगों ने लाइक किया है।

Home / world / Asia / फेसबुक ने इमरान खान को दिया ‘झटका’, अकाउंट से ‘ब्लू टिक’ हुआ गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो