scriptबांग्लादेश: बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, 25 लोगों की मौत | Fire breaks out at high-rise Building in Bangladesh | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश: बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, 25 लोगों की मौत

बांग्लादेश में एक बड़ा हादसा
आग की लपटों से घिरी 19 मंजिला इमारत
कई लोगों ने इमारत से लगाई छलांग

नई दिल्लीMar 29, 2019 / 12:20 pm

Siddharth Priyadarshi

Fire in high-rise Building in Bangladesh

बांग्लादेश: बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

ढाका। बांग्लादेश की एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से कई लोगों हताहत हो गए है। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है करीब 70 लोग घायल हैं। बांग्लादेशी राजधानी के एक वाणिज्यिक क्षेत्र में एक ऊंची इमारत में गुरुवार दोपहर आग लग गई। खबरों में बताया गया है कि आग में कई लोग फंस गए ।

भारत के ‘मिशन शक्ति’ का अमरीका को तुरंत लग गया था पता, अंतरिक्ष में बढ़ते कचरे पर जताई चिंता

बहुमंजिला इमारत में लगी आग

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई पीड़ितों ने आग लगने के बाद जमीन पर छलांग लगा दी। घटना में करीब 70 लोग घायल हुए हैं। जहां इमारत स्थित है, वहां आसपास कई हाई राइज बिल्डिंग मौजूद हैं। अग्निशमन अधिकारी एनेट हुसैन ने कहा कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है। आपको बता दें कि पिछले महीने भी एक भीड़-भाड़ वाले इलाके में भीषण आग में 71 लोग मारे गए थे। सोशल मीडिया पर आई वीडियो में इमारत से आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। 19 मंजिला इमारत से कई लोगों को कूदते हुए देखा गया । आग जिस बिल्डिंग में लगी है उसका नाम एफआर टॉवर है।

परिजनों को सौंपे गए शव

ढाका के बनानी में एफआर टॉवर में आग लगने से मरने वाले 25 व्यक्तियों के शवों की पहचान होने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। टॉवर में आग की घटना में 25 लोगों के मौत हो गई है जबकि 70 से अधिक घायल हुए हैं।आग की घटना की जांच के लिए समिति बना दी गई है। बता दें कि दोपहर लगी इस आग को बुझाने के लिए ढाका फायर सर्विस और सिविल डिफेंस की 21 अग्निशमन इकाइयां लगीं थीं। शाम लगभग 4:45 बजे आग पर काबू पाया जा सकेगा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / बांग्लादेश: बहुमंजिला इमारत में भीषण आग, 25 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो