scriptहाफिज सईद पर केस: पाकिस्तान की कार्रवाई पर भारत को भरोसा नहीं, कहा- पहले भी पलट चुका है पाक | India reacts on Pakistan booking Hafiz Saeed in terror funding | Patrika News
एशिया

हाफिज सईद पर केस: पाकिस्तान की कार्रवाई पर भारत को भरोसा नहीं, कहा- पहले भी पलट चुका है पाक

वैश्विक आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग का मुकदमा
पकिस्तान के इस कदम पर फिलहाल भारत को भरोसा नहीं

नई दिल्लीJul 04, 2019 / 06:31 pm

Shweta Singh

Hafiz saeed, Imran Khan and Narendra Modi

नई दिल्ली। वैश्विक दबाव और बहिष्कार के डर से पाकिस्तान एक्शन मोड में नजर आ रहा है। तभी तो पाक सरकार ने पहली बार जमात-उद-दावा के सरगना और वैश्विक आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने बुधवार को टेरर फंडिंग मामले में हाफिज सईद समेत 4 संगठनों के 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। हालांकि, पाकिस्तान के इस कदम पर फिलहाल भारत ने भरोसा जताने से इनकार किया है। भारत ने कहा है कि हमने पहले भी ऐसी ‘कार्रवाईयां’ देखीं हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1146608193059074048?ref_src=twsrc%5Etfw

पहले भी पाक को ऐसे ‘कार्रवाई’ करते देखा: भारत

भारत सरकार से संबंधित एक सूत्र ने पाकिस्तान के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘हमने पाक को ऐसे कदम उठाते हुए पहले भी देखा है। लेकिन जरूरी यह कि इस बार का कदम अपरिवर्तनीय (irreversible) और सत्यापन योग्य (verifiable) हो।’ आपको बता दें कि पाक ने हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित करीब 23 मामले दर्ज किए हैं। हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग और ट्रेनिंग देने का आरोप है।

टेरर फंडिंग पर सख्त हुआ पाकिस्तान, हाफिज सईद समेत कई बड़े आतंकियों पर केस दर्ज

जल्द जब्त होगी हाफिज सईद की सभी संपत्ति

हाफिज सईद समेत सभी आतंकियों पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही पाक के आतंकवादरोधी विभाग ने यह भी कहा है कि जल्द ही हाफिज के संगठन और आतंकियों की निजी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हाफिज सईद के खिलाफ चार्जशीट में लिखा है कि सईद का संगठन दान ती आड़ में टेरर फंडिंग को अंजाम देते थे। गौरतलब है कि पाक सरकार ने इससे पहले हाफिज सईद के स्कूलों को पर भी कार्रवाई करते हुए इस बंद कराया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / हाफिज सईद पर केस: पाकिस्तान की कार्रवाई पर भारत को भरोसा नहीं, कहा- पहले भी पलट चुका है पाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो