scriptसिंगापुर में बम की अफवाह फैलाने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को कैद | Indian-origin man spreading rumors of bomb in Singapore, jailed | Patrika News
एशिया

सिंगापुर में बम की अफवाह फैलाने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को कैद

पुलिस के मुताबिक जब उससे पूछताछ की गई, तो वह इधर-उधर की बातें करने लगा।

Jan 22, 2019 / 03:25 pm

Navyavesh Navrahi

singapoore

सिंगापुर में बम की अफवाह फैलाने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को कैद

भारतीय मूल के एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री अवास में बम होने की अफवाह फैलाने के जुर्म में कैद की सजा सुनाई गई है। मामला सन 2004 का है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- गणेशन सिंगारावेल नाम के इस व्यक्ति पर सिंगापुर के प्रथम प्रधानमंत्री ली क्वान यू के अवास में बम होने की अफवाह फैलाने का आरोप था। बाद में गणेशन को दूरसंचार अधिनियम के तहत दोषी पाया गया है। उसे चार महीने की कैद की सजा सुनाई गई है।
गणेशन ने 13 नवंबर 2004 को शराब पीकर नशे की हालत में सार्वजनिक टेलीफोन बूथ से पुलिस को फोन करके प्रधानमंत्री ली क्वान यू के घर के पास बम होने की बात कही थी। सरकारी उप अभियोजक बेंजामिन सम्यनाथन ने अदालत से कहा कि- ‘आरोपी ने थाईलैंड दूतावास के पास एक सार्वजनिक टेलीफोन बूथ से फोन किया था। फोन के माध्यम से दी गई सूचना पूरी तरह से झूठ थी और आरोपी को भी इसकी जानकारी थी।’ उन्होंने कहा कि- ‘फोन आने के बाद पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए एक गश्त दल गणेशन से पूछताछ करने और हिरासत में लेने के लिए भेजा।
पुलिस के अनुसार- पूछताछ के दौरान वे इधर-उधर की बातें करने लगा। इसी बीच यू के आवास के पास सुरक्षा और कड़ी कर दी गई।

रिपोर्ट के अनुसार- गणेशन के खिलाफ 16 नवंबर 2004 को आरोप तय कर दिए गए। किंतु इसके दो महीने बाद ही वह सिंगापुर से भाग गया। उस वक्त वह जमानत पर बाहर था।पिछले साल उसे अमरीका से गिरफ्तार कर लिया गया। उसने अधिकारियों से सिंगापुर जाने की इच्छा जताई। इसके बाद 15 जुलाई को उसे यहां पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Home / world / Asia / सिंगापुर में बम की अफवाह फैलाने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो