scriptCrime: Japan में कुख्यात ‘ट्विटर किलर’ ने 9 लोगों को घर बुलाकर की हत्या, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा | Japan: Notorious 'Twitter killer' kills 9 people at home, court sentenced to death | Patrika News
एशिया

Crime: Japan में कुख्यात ‘ट्विटर किलर’ ने 9 लोगों को घर बुलाकर की हत्या, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

HIGHLIGHTS

ट्विटर किलर के नाम से कुख्यात ताकाहिरो शिराशि ( Twitter Killer Takahiro Shiraishi ) नाम के शख्स ने नौ लोगों को घर बुलाकर हत्या ( Murder Of Nine People ) कर दी।
2017 में ताकाहिरो शिराशि के फ्लैट में मरे हुए लोगों के शरीर के अंग पाए थे, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

Dec 15, 2020 / 09:52 pm

Anil Kumar

prosecutors.jpg

Japan: Notorious ‘Twitter killer’ kills 9 people at home, court sentenced to death

टोक्यो। सोशल मीडिया ( Social Media ) प्लेटफॉर्म के जरिए अनजाने लोगों के बीच दोस्ती हो जाती है और फिर कई बार अपराध की घटनाएं भी घटित होती हैं। ऐसा ही एक मामला जापान ( Japan ) से सामना आया है। जापान में एक शख्स ऑनलाइन दोस्ती कर महिलाओं को अपने घर बुलाता था और फिर उनकी हत्या कर देता था। इस मामले में टोक्यो की एक अदालत ने शख्स को फांसी की सजा सुनाई है।

दरअसल, ट्विटर किलर के नाम से कुख्यात ताकाहिरो शिराशि ( Twitter Killer Takahiro Shiraishi ) नाम के शख्स ने नौ लोगों की हत्या ( Murder Of Nine People ) कर दी। 2017 में ताकाहिरो शिराशि के फ्लैट में मरे हुए लोगों के शरीर के अंग पाए थे, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

17 साल के बेटे ने मां की सीने पर चाकू से किए 118 वार, हत्या के बाद पुलिस को बताई यह वजह

बताया जा रहा है कि इन सभी नौ लोगों से ताकाहिरो शिराहिश की दोस्ती ट्विटर के जरिए हुई थी। इन नौ लोगों में से एक पुरुष भी था। मामला सामने आने के बाद 30 साल के ताकाहिरो शिराहिश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिले इन युवा पीड़ितों को मारने और उनके शरीर के टुकड़े टुकड़े करने के आरोपों को स्वीकार कर लिया था।

बता दें कि अगस्त 2017 से लेकर अक्टूबर 2017 के बीच 15-26 साल तक की 8 महिलाओं और एक पुरुष की गला घोंटकर हत्या कर दी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y3iyw

बचाव में आरोपी के वकील ने दिया ये तर्क

बता दें कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी किलर के वकील ने कहा कि फांसी की सजा नहीं बल्कि जेल की सजा होनी चाहिए। इसलिए लिए बचाव में ये तर्क दिया कि जिन लोगों की उसने हत्या की है उन सभी ने सोशल मीडिया पर आत्महत्या करने से जुड़े अपने विचार व्यक्त किये थे और इसी कारण उन सभी की हत्या की थी।

हालांकि कोर्ट ने इस दलील को नहीं माना और आरोपी को मौत की सजा सुनाई। जज ने कहा कि नौ में से कोई भी पीड़ित मरने के लिए तैयार नहीं था, भले ही उनकी मौन सहमति रही हो। जापान की समाचार एजेंसी क्योडो के मतुाबिक शिराइशी ने ट्रायल से पहले कहा कि अगर उसे मौत की सजा दी जाती है तो भी वह अपील नहीं करेगा

दर्दनाक घटना से मचा कोहराम, मासूम बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद फांसी पर झूल गया ट्रैक्टर मैकेनिक

मालूम हो कि ट्विटर का इस्तेमाल कर ताकाहिरो दोस्ती करता था। इसमें निशाने पर महिलाएं होती थी। आरोपी सभी से ये कहता था कि वह उन्हें मरने में मदद कर सकता है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि कुछ मामलों में उसने खुद ही लोगों की हत्या कर दी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y3g45

Hindi News/ world / Asia / Crime: Japan में कुख्यात ‘ट्विटर किलर’ ने 9 लोगों को घर बुलाकर की हत्या, कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो