scriptट्रंप के पत्र से संतुष्ट हैं किम जोंग, जल्द होगी दोनों नेताओं की मुलाकात | Kim Jong highly Satisfied with Trump Letter | Patrika News
एशिया

ट्रंप के पत्र से संतुष्ट हैं किम जोंग, जल्द होगी दोनों नेताओं की मुलाकात

उत्तर कोरिया के विदेश विभाग ने कहा है कि किम ने ट्रंप की ओर से मिले पत्र पर बेहद संतोष जताया है

नई दिल्लीJan 25, 2019 / 09:37 am

Siddharth Priyadarshi

Trump Kim

ट्रंप के पत्र से संतुष्ट हैं किम जोंग, जल्द होगी दोनों नेताओं की मुलाकात

सियोल। उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पत्र पर संतुष्टि जताते हुए दूसरी मुलाकात को लेकर तैयारियां शुरू करने का आदेश दिया है। उत्तर कोरिया के विदेश विभाग ने कहा है कि किम ने ट्रंप की ओर से मिले पत्र पर बेहद संतोष जताया है। सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने गुरुवार को कहा कि किम राष्ट्रपति ट्रंप के साथ अगली मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं।

पत्र से संतुष्ट हैं किम जोंग

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक पत्र प्राप्त करने के बाद ‘बहुत संतोष’ व्यक्त किया। कोरियाई समाचार एजेंसी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए उन्होंने ‘दृढ़ संकल्प और इच्छा’ पर जोर दिया। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किम ने पिछले सप्ताह अपने शीर्ष सहयोगी किम योंग-चोल की वाशिंगटन यात्रा के बाद यह टिप्पणी की। बता दें कि उत्तर कोरिया के प्रतिनधि चोल ने ट्रंप और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की थी और दोनों देशों के बीच दूसरी शिखर वार्ता के बारे में चर्चा की थी।इस मुलाकात में दोनों देशों के शीर्ष नेताओं की अगले बैठक को लेकर ‘सार्थक बातचीत’ हुई।

फरवरी के अंत तक हो सकती है मुलाकात

इस बात की संभावना जताई जा रही है कि ट्रंप फरवरी के अंत तक किम से मुलाकात कर सकते हैं। फिलहाल इस बात का पता नहीं चल सका है कि यह मुलाकात कहां और किस दिन होगी। मीडिया की खबरों में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि यह मुलाकात वियतनाम में हो सकती है। अभी इस बारे में अंतिम रूप से कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। बता दें कि दोनों शीर्ष नेताओं की पहली बैठक पिछले साल जून में सिंगापुर में हुई थी। केसीएनए के मुताबिक किम ने कहा कि वह ट्रंप के बारे में सकारात्मक सोच रखते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / ट्रंप के पत्र से संतुष्ट हैं किम जोंग, जल्द होगी दोनों नेताओं की मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो