scriptम्यांमार में गर्मी का नया रिकॉर्ड, दर्ज हुआ अप्रैल का सबसे गर्म दिन | Myanmar records hottest ever April temperature of 48.2 degrees Celsius on April 28 | Patrika News
विदेश

म्यांमार में गर्मी का नया रिकॉर्ड, दर्ज हुआ अप्रैल का सबसे गर्म दिन

म्यांमार में गर्मी का नया रिकॉर्ड बन गया है। म्यांमार ने अप्रैल के महीने में सबसे गर्म दिन का रिकॉर्ड दर्ज किया है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 02:53 pm

Tanay Mishra

Myanmar heat

Myanmar heat

दुनियाभर में ग्लोबल वॉर्मिंग के चलते मौसम का मिजाज़ बुरी तरह बिगड़ा हुआ है। जगह-जगह बेमौसम बारिश देखने को मिल रही है, तो पहले ठंडी रहने वाली जगहों में गर्मी ने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं, गर्म जगहों पर भी अप्रत्याशित रूप से ठंड का असर देखने को मिल रहा है। हालांकि गर्म जगहों पर गर्मी के मौसम में आग उगलती गर्मी भी पड़ती है। बदलते मौसम में पुराने रिकॉर्ड्स का टूटना और नए रिकॉर्ड्स का बनना भी देखा जाता है। हाल ही में म्यांमार (Myanmar) में गर्मी ने कहर बरपाते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया।

म्यांमार में दर्ज हुआ अप्रैल का सबसे गर्म दिन

म्यांमार के मैगवे (Magway) जिले के चौक (Chouk) शहर में रहने वाले लोग 28 अप्रैल का दिन शायद ही कभी भूलेंगे। इसकी वजह है चौक में रविवार, 28 अप्रैल को दर्ज हुआ एक नया रिकॉर्ड। पर यह रिकॉर्ड ऐसा है जिससे लोगों को राहत नहीं, सिर्फ तपन ही मिली। हम बात कर रहे हैं गर्मी की तपन की। चौक में रविवार, 28 अप्रैल का दिन अब तक के इतिहास में अप्रैल के सबसे गर्म दिन के तौर पर दर्ज हुआ। चौक में 28 अप्रैल 2024 को 48.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

गर्मी रहेगी जारी

म्यांमार में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है और अभी इसके ऐसे ही जारी रहने के आसार हैं। ऐसे में म्यांमार के लोगों को जल्द गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली।

यह भी पढ़ें

मैक्सिको में भीषण बस एक्सीडेंट, 14 लोगों की मौत और 31 घायल

Home / world / म्यांमार में गर्मी का नया रिकॉर्ड, दर्ज हुआ अप्रैल का सबसे गर्म दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो