scriptकाठमांडू: नेपाल तक पहुंचा कोरोना वायरस का संकट, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने की पहले मामले की पुष्टि | Nepal confirms First Case of CoronaVirus Infection | Patrika News
एशिया

काठमांडू: नेपाल तक पहुंचा कोरोना वायरस का संकट, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने की पहले मामले की पुष्टि

नेपाली छात्र ( Nepali Student ) का हांगकांग स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन ऑफ चीन स्थित WHO की लैब में हुई टेस्टिंग
चीन ( China ) से पांच जनवरी को नेपाल आया था संक्रमित छात्र

Jan 25, 2020 / 11:33 am

Shweta Singh

Corona Virus in Nepal

कोरोना वायरस

काठमांडू। चीन के वुहान से शुरू हुई कोरोना वायरस ( Coronavirus in China ) का संक्रमण धीरे-धीरे करके दुनिया के अन्य हिस्सों में पहुंच रहा है। थाईलैंड, अमरीका और यूरोप के बाद अब नेपाल ( Corona Virus in Nepal ) से भी इसका मामला सामने आ रहा है। नेपाल के स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय ने कहा है कि चीन में पढ़ रहा नेपाल का एक छात्र ( Nepali student ) नए कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है।

वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के तहत महामारी विज्ञान और रोग नियंत्रण प्रभाग में जूनोटिक और अन्य संचारी रोग नियंत्रण अनुभाग के प्रमुख डॉ. हेमंत चंद्र ओझा ने कहा, ‘प्राणघातक विषाणु से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है।’उन्होंने कहा कि चीन के वुहान से नेपाल आए छात्र का हांगकांग स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन ऑफ चीन में विश्व स्वास्थ्य संगठन की लैब में परीक्षण किया गया। इसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया।

कोरोनावायरस संक्रमण से मरनेवालों की संख्या बढ़ी, वुहान निवासियों पर लगा ट्रैवल बैन

चीन से पांच जनवरी को नेपाल आया था मरीज

जानकारी के मुताबिक, वायरस से संक्रमित व्यक्ति चीन से पांच जनवरी को नेपाल आया था। 13 जनवरी को उसने अस्पताल जाकर सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की। दवाई लेने से उसकी हालत में सुधार होने के बाद पिछले हफ्ते उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

Home / world / Asia / काठमांडू: नेपाल तक पहुंचा कोरोना वायरस का संकट, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने की पहले मामले की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो