scriptकोरोनावायरस संक्रमण से मरनेवालों की संख्या बढ़ी, वुहान निवासियों पर लगा ट्रैवल बैन | Coronavirus causes travel ban in China | Patrika News

कोरोनावायरस संक्रमण से मरनेवालों की संख्या बढ़ी, वुहान निवासियों पर लगा ट्रैवल बैन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 12:30:54 pm

Submitted by:

Shweta Singh

कोरोनावायरस (Coronavirus Infection) से अबतक 600 लोग हो चुके हैं संक्रमित
चीन में अब तक 17 लोगों की मौत

Coronavirus causes travel ban in China

Coronavirus causes travel ban in China

बीजिंग। चीन में इस वक्त एक अज्ञात वायरस ( Coronavirus in China ) के आतंक ने लोगों को दहशत में डाल रखा है। इस वायरस से अभी तक 600 लोगों के संक्रमित हो चुके हैं। इसको लेकर चीनी अधिकारियों ने कई तरह के एहतिहातन कदम उठाए हैं। खबर आ रही है कि वुहान में अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की यात्रा करने पर बैन ( Travel Ban ) लगा दिया है।

गुरुवार से शुरू हो रहा है यात्रा पर बैन

प्रशासन ने तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए यह फैसला लिया है। दरअसल,कोरोनावायरस का पहला मामला वुहान से सामने आया था और यहीं से यह संक्रमण फैलना शुरू हुआ है। फैसले के मुताबिक, गुरुवार स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से यह यात्रा प्रतिबंध शुरू हो जाएगा। इसके तहत शहरी बसें, सबवे, फेरी और लंबी दूरी तक आने-जानेवाली गाड़ियां संचालित नहीं की जाएंगी।

अमरीका पहुंचा चीन का रहस्यमयी कोरोनावायरस, वुहान से लौटे शख्स में दिखा संक्रमण

चीन में अब तक 17 लोगों की मौत

इतना ही नहीं, प्रशासन ने वुहान से आनेजाने वाली उड़ानें और ट्रेनें को भी रद्द कर दिया है। आपको बता दें कि इस वायरस के संक्रमण के मामले चीन के अलावा अमरीका, दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड में इस वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने के कारण चीन में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही चीन में 550 से ज्यादा लोग इसकी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। यातायात पर प्रतिबंध के अलावा नगरपालिका सरकार ने भी नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर लोग मास्क पहन कर ही आएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो