scriptआर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान से भड़की PAK सेना, कहा- युद्ध भड़काने की कोशिश कर रहा भारत | PAK Army was enraged by statement of Army Chief Bipin Rawat, said- Provoke for war | Patrika News
एशिया

आर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान से भड़की PAK सेना, कहा- युद्ध भड़काने की कोशिश कर रहा भारत

पाकिस्तान आर्मी ने आरोप लगाया कि भारत युद्ध के लिए हमें भड़का रहा है
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा था कि पीओके में आतंकियों का नियंत्रण है

Oct 27, 2019 / 12:20 pm

Anil Kumar

asif_gafoor.jpg

इस्‍लामाबाद। बीते सप्ताह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आंतकी ठिकानों पर भारतीय सेना की कार्रवाई और फिर भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत के बयान पर पाकिस्तान बौखला गया है।

बौखलाए पाकिस्‍तानी सेना ने युद्ध की गिदड़भभकी देते हुए आरोप लगाया है कि भारतीय सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन रावत बयान देकर पाकिस्तान को युद्ध के लिए उकसा रहे हैं।

PoK में आतंकी अड्डों पर कार्रवाई से खौफ में PAK, अमरीका से मदद की लगाई गुहार

पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (Major General Asif Ghafoor) ने कहा आरोप लगाया कि जनरल बिपिन रावत भारत में नव गठित चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ (Chief of Defence Staff, CDS) के पद की दावेदारी के लिए बार-बार तल्‍ख बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना प्रमुख के बयान क्षेत्रीय शांति को खतरे में डाल सकता है। बता दें कि गफूर के इस बयान पर भारतीय सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गिलगिट-बाल्टिस्तान पर आतंकियों की नियंत्रण: बिपिन रावत

आपको बता दें कि शुक्रवार को सेना प्रमुख बिपिन रावत ने राजधानी दिल्ली में आयोजित फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा स्मृति व्याख्यान में बोलते हुए कहा था कि PoK ‘आतंकवादियों के नियंत्रण’ वाला क्षेत्र है।

उन्‍होंने कहा था पीओके पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नहीं, बल्कि आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। असल में पीओके पाकिस्तानी आतंकवादियों के नियंत्रण वाला इलाका है।’

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, PoK में किया कई आतंकी कैंपों को ध्‍वस्‍त

बिपिन रावत ने आगे यह भी कहा था कि गिलगिट-बाल्तिस्तान और PoK पर पाकिस्तान ने अवैध कब्‍जा जमा रखा है। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि भारत के खिलाफ किसी तरह का ‘दुस्साहस’ किया तो उसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / आर्मी चीफ बिपिन रावत के बयान से भड़की PAK सेना, कहा- युद्ध भड़काने की कोशिश कर रहा भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो