scriptपाक स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रपति ने कहा- देश में जंग जैसे हालात | Pak independence day: Country heading towards war, says president | Patrika News
एशिया

पाक स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रपति ने कहा- देश में जंग जैसे हालात

पाकिस्तान शुक्रवार को अपना 69वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, लेकिन इस दिन भी पाक नेताओं की ओर से उकसाने वाले बयान आए हैं

Aug 14, 2015 / 03:44 pm

सुभेश शर्मा

pak president

pak president

नई दिल्ली। पाकिस्तान शुक्रवार को अपना 69वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, लेकिन इस दिन भी पाक नेताओं की ओर से उकसाने वाले बयान आए हैं। पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन का कहना है कि कहा कि, उनके देश में जंग जैसे हालात हैं और ना सिर्फ घरेलू, बल्कि बाहरी मोर्चे पर भी खतरा बना हुआ है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि इलाके में होने वाली दखलअंदाजी को उनका देश बिलुकल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। राष्ट्रपति हुसैन ने ये बात इस्लामाबाद के कनवेंशन सेंटर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कही।

उन्होंने कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ नेगेटिव एलिमेंट्स देश की एकता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाइ की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पाक की ओर से अक्सर भारत के खिलाफ उसके देश में होने वाली आतंकी घटनाओं के आरोप लगते रहे हैंै। पाक का कहना है कि बलूचिस्तान प्रांत में भारत विद्रोहियों की मदद करता रहा है।

नई दिल्ली स्थित पाक हाई कमिशन में भी आजादी का जश्न मनाया गया। हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत से बेहतर रिश्ते रखने की कोशिश करता रहा है और इसमें कश्मीर बेहद अहम मुद्दा है। पाकिस्‍तान हाई कमिश्नर ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में आजादी की लड़ाई लड़ रहे कश्मीरियों की आगे भी मदद करते रहेगा।

Home / world / Asia / पाक स्वतंत्रता दिवस: राष्ट्रपति ने कहा- देश में जंग जैसे हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो