scriptबालाकोट हमले को लेकर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश, पुराना वीडियो दिखाकर अपनी पीठ थपथपाई | Pakistan army spokesperson Asif ghafoor false claim on Balakot strike | Patrika News
एशिया

बालाकोट हमले को लेकर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश, पुराना वीडियो दिखाकर अपनी पीठ थपथपाई

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीटर पर शेयर किया संदेश
4 साल पुराने वीडियो को दिखाकर भारत को असफल बताया

नई दिल्लीJul 28, 2019 / 04:40 pm

Mohit Saxena

ghafoor

नई दिल्ली। पाकिस्तान का एक और बड़ा झूठ बेनकाब हो गया है। इस बार पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने भारत को नीचा दिखाने के लिए फरेब का सहारा लिया है। आसिफ ने इंडियन एयरफोर्स के पूर्व रिटायर्ड ऑफिसर का हवाला देकर कहा कि 27 फरवरी को भारत-पाकिस्तान के बीच टक्कर में भारत असफल रहा था।

पाकिस्तान: जैश और लश्कर पर कसा शिंकजा तो ISI ने बदली रणनीति, भारत के लिए नया खतरा

https://twitter.com/hashtag/Surprise?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल आसिफ गफूर ने 4 साल पुराने इस इंटरव्यू का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर डाला है। इसे उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। मगर उनका यह झूठ ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और जब वीडियो को सर्च किया तो पता चला कि यह 2015 का है। इसे यूट्यूब पर डाला गया था।

आखिर घबराए पाकिस्तान ने भारत के लिए एयर स्पेस खोला, इसका एयर इंडिया पर पड़ेगा यह असर

अपने ट्वीटर अकाउंट पर गफूर ने दावा किया है कि इस वीडियो में 27 फरवरी 2019 को भारत और पाक के बीच हुई भिड़ंत के दौरान भारत के नुकसान के बारे में बताया गया है। इस वीडियो में वीर चक्र और कीर्ति चक्र से सम्मानित एयर मार्शल डेंजिल कलीर 1962 और 1965 के युद्ध के बारे में बता रहे थे। 1962 में भारत और चीन का युद्ध हुआ था। वहीं 1965 में पाकिस्तान से युद्ध हुआ था। आसिफ गफूर ने इस वीडियो के साथ भारत के विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो भी मिक्स कर दिया है।

अब्दुल्ला-महबूबा कौन होते हैं भारत पर पाक से बात करने का दबाव बनाने वाले: जीडी बक्शी

balakot

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट पर एयरस्ट्राइक किया था। इस हमले आतंकियों चार कैंपों को उड़ाने का दावा किया गया। इस हमले को सफल बताया गया। इस हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के कई कमांडर मारे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में 200 से अधिक आतंकी मारे गए थे। भारत की इस कार्रवाई के अगले ही दिन 27 फरवरी को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में हमले की नाकाम कोशिश की।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / बालाकोट हमले को लेकर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश, पुराना वीडियो दिखाकर अपनी पीठ थपथपाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो