scriptपाकिस्तान: पुलिस गिरफ्त में आया ननकाना साहिब हमले के आरोपी इमरान चिश्ती | Pakistan Nankana Sahib attacker under arrest of Police | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: पुलिस गिरफ्त में आया ननकाना साहिब हमले के आरोपी इमरान चिश्ती

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे ( nankana sahib pakistan ) पर हुआ था हमला
रुद्वारा में पत्थर फेंकने की घटना के अगले ही दिन एक सिख युवक की हत्या

नई दिल्लीJan 06, 2020 / 02:09 pm

Shweta Singh

Imran Chishti Nankana sahib

Imran Chishti Nankana sahib

पंजाब। पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे ( nankana sahib pakistan ) पर हमला करनेवाले प्रमुख आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है। पंजाब पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। इमरान चिश्ती ( Imran Chisty ) नाम के शख्स को मुख्य आरोपी करार देते हुए अरेस्ट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है चिश्ती ही गुरुद्वारे पर हमले का साजिशकर्ता है।

एक सिख युवक की अगवा कर हत्या

ननकाना साहिब में हुई इस घटना के बाद से वहां के अल्पसंख्यक सिखों में डर फैल गया है। इस हमले की भारत समेत दुनियाभर में रह रहे सिख समुदाय के लोगों ने इस हमले की निंदा की। यही नहीं, गुरुद्वारा में पत्थर फेंकने की घटना के अगले ही दिन एक सिख युवक को अगवा कर हत्या कर दी गई।

पाकिस्तान की सीनाजोरी! कहा- ननकाना साहिब को नहीं पहुंचा नुकसान, खबरें झूठी

https://twitter.com/ANI/status/1213894129521852416?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय घटना पर डाल रही है पर्दा

दूसरी तरफ सिख समुदाय के पवित्रतम तीर्थस्थलों में से एक पर हुए इस हमले में पाकिस्तानी शासकों की तरफ लगातार पर्दा डालने की कोशिश होती दिख रही है। एक तरफ वे यह साबित करना चाह रहे हैं कि ननकाना में कोई सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाली घटना हुई ही नहीं और साथ ही वे वहां हुई घटना पर दुख भी जता रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह का कहना है कि ननकाना साहिब की घटना को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी माना कि यह घटना अफसोसनाक है और कहा कि यह देश की एकता और भाईचारे के दुश्मनों की एक घिनौनी साजिश है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: पुलिस गिरफ्त में आया ननकाना साहिब हमले के आरोपी इमरान चिश्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो