scriptपाक का कश्मीर राग: इमरान खान ने कहा, बातचीत के लिए आगे आए भारत | Pakistan's Kashmir Alap: Imran Khan said India came forward for talks | Patrika News
एशिया

पाक का कश्मीर राग: इमरान खान ने कहा, बातचीत के लिए आगे आए भारत

रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकी गए थे, जबकि वहां मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में छह नागरिक मारे गए।

नई दिल्लीOct 22, 2018 / 09:25 pm

Navyavesh Navrahi

Imran Khan

Imran Khan

बार-बार कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान ने एक बार फिर ऐसा किया है। पाक के पीएम इमरान खान ने कहा है कि भारत को कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे आना चाहिए। खान की यह टिप्पणी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर हुए विस्फोट में छह नागरिकों के मारे जाने के एक दिन बाद सामने आई है। उन्होंने कहा- ‘समय आ गया है कि भारत यह समझे कि उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा के तहत कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे आना चाहिए।’
भारत की पाकिस्तान को चेतावनी: ले जाओ मारे गए घुसपैठियों के शव

बता दें, रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकी गए थे, जबकि वहां मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में छह नागरिक मारे गए।
यह पहला मौका नहीं है, जब पीएम खान कश्मीर पर बोले हों। सितंबर में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की होने वाली एक बैठक भारत ने रद्द कर दी थी। इसका कारण भारतीय सुरक्षाकर्मी की पाकिस्तानी आतंकियों की ओर से हत्या और पाकिस्तान द्वारा ‘एक आातंकी और आतंक’ का महिमामंडन करते हुए एक डाक टिकट जारी करना था।
पत्रकार खशोगी मामला: अब तुर्की के राष्ट्रपति सामने लाएंगे पूरा सच

इमरान ने चुनाव में अपनी जीत के बाद अपने भाषण में भारत के साथ पाकिस्तान के संबंध सुधारने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि- उनकी सरकार चाहेगी कि दोनों ओर से नेता बातचीत के जरिए सभी विवादों का समाधान करें, जिसमें कश्मीर का ‘मुख्य मुद्दा’ शामिल है।
खान ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध पूरे क्षेत्र के लिए लाभदायक होंगे। भारत का कहना है कि पूरा जम्मू-कश्मीर राज्य देश का अभिन्न हिस्सा है। पाकिस्तान ने राज्य के एक हिस्से पर अवैध कब्जा कर रखा है।

Home / world / Asia / पाक का कश्मीर राग: इमरान खान ने कहा, बातचीत के लिए आगे आए भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो