scriptफिलीपींस में गर्मी का कहर, सभी पब्लिक स्कूलों में अब होंगी सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज़ | Philippines suspends in-person classes in all public schools due to heat | Patrika News
विदेश

फिलीपींस में गर्मी का कहर, सभी पब्लिक स्कूलों में अब होंगी सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज़

फिलीपींस में गर्मी से लोगों के हाल काफी बेहाल हो रहे हैं। इस वजह से शिक्षा विभाग ने आज एक बड़ा फैसला लिया है। क्या है यह फैसला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 04:38 pm

Tanay Mishra

Philippines school kids

Philippines school kids

मौसम का मिज़ाज ऐसा होता है कि कब बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। मौसम की मार से लोगों को भी बड़ी परेशानी होती है। इस समय कई देशों में भीषण गर्मी अपना कहर बरपा रही है। फिलीपींस (Philippines) में भी गर्मी लोगों को तपा रही है। फिलीपींस में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। इतना ही नहीं, फिलीपींस में इतनी गर्मी पड़ रही है कि लोगों का घर से बाहर मिकलना मुश्किल हो रहा है। फिलीपींस में गर्मी के कहर के चलते देश के शिक्षा विभाग ने आज एक बड़ा फैसला लिया है।

सभी पब्लिक स्कूलों में अब होंगी सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज़

फिलीपींस में भीषण गर्मी के चलते शिक्षा विभाग ने सभी पब्लिक स्कूलों में सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज़ चलाने का आदेश जारी कर दिया है। यह फैसला इस वजह से लिया गया है जिससे स्टूडेंट्स को गर्मी में स्कूल न आना पड़े।


3 महीने सबसे गर्म

फिलीपींस में मार्च, अप्रैल और मई तीन सबसे गर्म महीने रहते हैं। ऐसे में इन तीनों महीनों के दौरान फिलीपींस में लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो जाता है।

लोगों का सांस लेना हो रहा है मुश्किल

फिलीपींस में गर्मी की वजह से कई लोगों का तो सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। लोग गर्मी से बचाव के लिए अलग-अलग उपाय कर रहे हैं।

Home / world / फिलीपींस में गर्मी का कहर, सभी पब्लिक स्कूलों में अब होंगी सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो