scriptरूसः इमारत में विस्फोट से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग लापता | Russia: 21 people killed in blast in building, 20 missing | Patrika News
एशिया

रूसः इमारत में विस्फोट से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग लापता

माग्नीतोगोस्र्क शहर में नए साल की पूर्व संध्या पर हुए गैस विस्फोट के कारण एक बहुमंजिला इमारत ढह गई, जिसमें मारे गए लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 21 हो गई।

नई दिल्लीJan 02, 2019 / 09:57 pm

Patrika Desk

 blast in building

रूसः इमारत में विस्फोट से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग लापता

मॉस्कोः रूस के माग्नीतोगोस्र्क शहर में नए साल की पूर्व संध्या पर हुए गैस विस्फोट के कारण एक बहुमंजिला इमारत ढह गई, जिसमें मारे गए लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 21 हो गई। रूसी आपात मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, “20 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं।” जांचकर्ताओं को घटनास्थल से किसी प्रकार के विस्फोटक का कोई सबूत नहीं मिला है और देश की सुरक्षा सेवा इसे एक गैस लीक की घटना मान रही है। हालांकि संदिग्ध आपराधिक लापरवाही की एक आपराधिक जांच शुरू कर दी गई है।
11 महीने के बच्चे को जिंदा बचाया गया
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को मलबे में से एक 11 महीने के बच्चे को जिंदा निकाला गया, जिसे उसकी मां को सौंप दिया गया है। उसकी हालत गंभीर है, लेकिन खतरे से बाहर है। वह मॉस्को के एक अस्पताल में है और उसे अब सर्जरी की जरूरत नहीं है। एक अधिकारी ने बताया कि बच्चे को देखकर बचाव दल के लोगों की आंखों में आंसू आ गए। इस हादसे में बच्चे की मां भी सुरक्षित है। बच्चे को बचाए जाने के बाद का एक वीडियो सामने आया है,जिसमें दिखाई दे रहा है कि बच्चे को बचाने के बाद बचाव दल का कर्मचारी उसे कंबल में लपेटता और एंबुलेंस की तरफ भाग रहा है। बता दें कि 31 दिसंबर को इमारत की पहली मंजिल पर विस्फोट हुआ, जिससे 10 मंजिला इमारत का एक हिस्सा नीचे आ गिरा। सभी 48 फ्लैट जमींदोज हो गए, जिनमें 120 लोग रहते थे।

Home / world / Asia / रूसः इमारत में विस्फोट से अब तक 21 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो