scriptबिहार में Coronavirus के मामले बढ़े, 90 नए पॉजिटिव मरीजों के साथ ही 3 हजार पार हुआ आंकड़ा | 90 New Coronavirus Positive Found In Bihar | Patrika News
औरंगाबाद

बिहार में Coronavirus के मामले बढ़े, 90 नए पॉजिटिव मरीजों के साथ ही 3 हजार पार हुआ आंकड़ा

संक्रमण फैलने की रफ्तार ने सरकार की भी चिंता बढ़ा (90 New Coronavirus Positive Found In Bihar) दी है (Coronavirus Positive State Wise List Bihar), (Bihar Coronavirus Update)…

औरंगाबादMay 29, 2020 / 09:57 pm

Prateek

बिहार में Coronavirus के मामले बढ़े, 90 नए पॉजिटिव मरीजों के साथ ही 3 हजार पार हुआ आंकड़ा

बिहार में Coronavirus के मामले बढ़े, 90 नए पॉजिटिव मरीजों के साथ ही 3 हजार पार हुआ आंकड़ा

पटना,औरंगाबाद: कोरोना वायरस का कहर पूरे देश के साथ—साथ बिहार में बढ़ता जा रहा है। संक्रमण फैलने की रफ्तार ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को प्रदेश में रिकॉर्ड 90 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। या यूं कहे कि आज बिहार में 90 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें

शराबियों का जश्न, छह दिन में गटक गए करोड़ों की शराब, सभी रिकॉर्ड तोड़े

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अब तक कुल 72,256 सैंपल की जांच की गई हैं। इनमें से कुल 3276 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। राहत की बात यह है कि इनमें से 1209 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की हैं। इस तरह प्रदेश में कुल 2067 एक्टिव केस बाकी हैं।

 

यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में पूरी हुई अनोखी प्रेम कहानी, दिव्यांग जोड़े ने लिए सात फेरे, यूं हुआ था प्यार

पिछले 24 घंटों के हिसाब से देखे तो 170 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। बताया गया है कि इनमें से 159 मरीज ठीक हो चुके हैं। यह कुल ठीक हुए मरीजों का 13 प्रतिशत हैं। प्रदेश में अब तक कुल 17 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई हैं। प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों की पीछे प्रवासी मजदूरों की वापसी अहम वजह बताई जा रही है। सरकार की ओर से प्रत्येक नागरिक से जरुरत होने पर ही बाहर निकलने, मास्क लगाने, साफ सफाई का ध्यान रखने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की जा रही है।


29 मई को सामने आए कुल मामलों की जिलेवार जानकारी निम्नानुसार हैं:—

पटना-1
मधुबनी-7
खगरिया-3
मुंगेर-1
जहानाबाद-18
बक्सर-1
गोपालगंज-8
बांका-2
नवादा-1
शेखपुरा-18
समस्तीपुर-6
गया-3
वैशाली-1
औरंगाबाद-2
पूर्णिया-5
भोजपुर-4
सारण-1
लखीसराय-3
जमुई-4

बिहार की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्ल्कि करें…

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो