बेहद सस्ते दामों में आया Bajaj Pulsar का क्लासिक एडिशन, कीमत इतनी कम कि आज ही कर लेंगे बुक

बजाज पल्सर क्लासिक एडिशन (Bajaj Pulsar Classic 150) भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यहां हम जानेंगे कि कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स

By: Sajan Chauhan

Published: 13 Jun 2018, 10:00 AM IST

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ने अपनी पसंदीदा बाइक पल्सर का क्लासिक एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है। हाल ही में बजाज पल्सर का रियर पावर ब्रेक वेरिएंट भी लॉन्च किया गया था। बजाज पल्सर भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली बाइक्स में से एक रही है और अब देखते हैं कि इसके नए वेरिएंट को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो पल्सर क्लासिक 150 (Bajaj Pulsar Classic 150) में 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर बीएसआईवी इंजन दिया गया है जो कि 8000 आरपीएम पर 14 पीएस की पावर और 6000 आरपीएम पर 13.4 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। एयर कूल्ड सिस्टम से लैस ये इंजन काफी ज्यादा दमदार है।

ये भी पढ़ें- लेम्बोर्गिनी और फरारी को पीछे छोड़ देगी BMW की ये रेसिंग कार, शानदार लुक्स के साथ धमाकेदार फीचर्स से लैस

लुक और फीचर्स
अगर बदलावों की बात की जाए तो पल्सर क्लासिक एडिशन में टैंक एक्सटेंशन और बॉडी ग्राफिक्स नहीं दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में 130एमएम रियर ड्रम ब्रेक और 240एमएम फ्रंट पावर ब्रेक दिए गए हैं। कलक की बात की जाए तो इस बाइक में ब्लैक पेंट स्कीम दी गई है।

ये भी पढ़ें- नए अवतार में आया Suzuki Access 125, इस स्कूटर में मिलेंगे बाइक वाले फीचर्स

इन बाइक्स से होगा मुकाबला
बाजार में बजाज पल्सर क्लासिक एडिशन का मुकाबल हीरो एक्सट्रीम स्पोर्ट्स (Hero Xtreme Sports), हीरो अचीवर (Hero Achiever) और होंडा यूनिकॉर्न 150 (Honda Unicorn 150) से हो सकता है।

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी Porsche की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें इसके फीचर्स

कीमत
कीमत की बात की जाए तो क्लासिक एडिशन की एक्स शोरूम कीमत लगभग 67,437 रुपये तय की गई है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस वेरिएंट को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned