scriptमहज 50,000 रुपये में बुक हो जाएगी MG ZS EV, आज उठेगा पर्दा | Book MG ZS EV At only 50,000 Rupees | Patrika News
ऑटोमोबाइल

महज 50,000 रुपये में बुक हो जाएगी MG ZS EV, आज उठेगा पर्दा

MG ZS EV ईवी से आज उठेगा पर्दा
सब कॉम्पैक्ट का है MG ZS EV
इस कार में दिए जाएंगे हाईटेक फीचर्स

Dec 19, 2019 / 01:41 pm

Vineet Singh

MG ZS EV

MG ZS EV

नई दिल्ली: MG Motors की हाल ही में भारत में अपनी एमजी हेक्टर ( hector ) एसयूवी को लॉन्च किया था, जिसे भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और अब कंपनी जनवरी में MG ZS EV को लॉन्च करने वाली है जिससे आज पर्दा उठने वाला है। आपको बता दें कि कंपनी अगले नये साल के मौके पर इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी लेकिन अब से कुछ ही देर में इस कार के बारे में कई अहम जानकारियां सामने आने वाली हैं।

इसी साल लॉन्च हुई Hyundai Venue क्रैश टेस्ट में हुई शामिल, जानें कैसी रही परफार्मेंस

इस कार की बुकिंग 21 दिसंबर से शुरू कर दी जाएगी और महज 50,000 रुपये की रकम चुकाकर आप भी इसे बुक करवा सकते हैं। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस कार की कीमत क्या होगी लेकिन लोगों का मानना है कि इसकी कीमत 15 से 24 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

एमजी मोटर ने इस महीने की शुरुआत में जेडएस ईवी को पेश किया था। यह भारत में एमजी की दूसरी कार है। भारतीय बाजार में इसे CKD यूनिट के रूप में बेचा जाएगा जिसका मतलब ये है कि भारत में सिर्फ इस कार के पार्ट्स की असेंबलिंग की जाएगी और कार को ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इस कार को गुजरात स्थित हलोल प्लांट में असेंबल करेगी।

लुक और फीचर्स की बात करें तो एमजी जेडएस ईवी ब्रिटेन में बिकने वाली कार की तरह ही है ऐसे में कार के अंदर कुछ बदलावों को छोड़कर भारतीय मार्केट के लिए ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे। यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसमें ग्राहकों को अच्छा-खासा स्पेस भी मिलेगा। इसकी लंबाई 4314 mm, चौड़ाई 1809 mm, ऊंचाई 1620 mm और वीलबेस 2579 mm है।

स्पेसिफिकेशन्स

जेडएस ईवी के फ्रंट में चौड़ी क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैम्प और पीछे की तरफ एलईडी टेललैम्प हैं। एसयूवी का कैबिन ब्लैक कलर में है। डैशबोर्ड और डोर पैड्स पर सिल्वर ऐक्सेंट्स दिए गए हैं। कार में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा इसमें फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, फ्रंट और रियर में यूएसबी मोबाइल चार्जिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रियर व्यू कैमरा, सनरूफ, I Smart EV 2.0 कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स हैं।

रेंज

जेडएस ईवी में 44.5 kWh बैटरी पैक है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 340 किलोमीटर तक चलेगी। इस लिथियम-आयन बैटरी को 50 kW DC चार्जर से 40 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज किया जा सकता है, जबकि स्टैंडर्ड 7.4 kW चार्जर से चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगेगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 7.4 kWh चार्जर भी देगी।

नए अवतार में तहलका मचाएगी Maruti Vitara Brezza, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

पावर और स्पीड

एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि जेडएस ईवी मात्र 8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेगी। इसकी बैटरी वॉटर और डस्ट प्रूफ है। कंपनी ने कहा है कि जेडएस ईवी की भारत में 1 लाख किलोमीटर से ज्यादा टेस्टिंग की गई है।

Home / Automobile / महज 50,000 रुपये में बुक हो जाएगी MG ZS EV, आज उठेगा पर्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो