scriptनए अवतार में तहलका मचाएगी Maruti Vitara Brezza, टेस्टिंग के दौरान आई नजर | Maruti Vitara Brezza spotted during testing | Patrika News

नए अवतार में तहलका मचाएगी Maruti Vitara Brezza, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2019 01:19:46 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

मारुति अपनी पॉप्युलर कार Vitara Brezza का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्चिंग से पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

brezza.jpg

नई दिल्ली: Hyundai VENUE के लॉन्च होने के बाद सभी कारों की बिक्री पर असर पड़ा है लेकिन वेन्यू के बाजार में आने के बाद मारुति की विटारा ब्रेजा को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है और इसकी एक बड़ी वजह इस कार का पेट्रोल वेरिएंट में न आना और डिजाइन में किसी तरह का बदलाव न होना माना जा रहा है । यही वजह है कि कंपनी अब इन दोनों कमियों को दूर कर Maruti Vitara Brezza के नए वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने फेसलिफ्ट Maruti Vitara Brezza की टेस्टिंग शुरू कर दी है, और हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया जिससे इस कार की कई सारी डीटेल्स सामने आ गई है। आपको बता दें कि नई विटारा ब्रेजा में लुक से लेकर इंजन तक सबकुछ बदला होगा।

6 महीने में बिकी Yamaha MT 15 की 15000 यूनिट्स, देखें वीडियो

इन बदलावों के साथ होगी लॉन्च-

सबसे बड़ा बदलाव जो नई Vitara Brezza में होगा वो इसका इंजन है । Maruti Brezza माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो शुरुआत में यह सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी। हालांकि, बाद में इसमें 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा।

सेफ्टी के लिए जरूरी हैं कार में इन फीचर्स का होना, न होने पर जा सकती है जान

vitara-brezza-reuters.jpg

फेसलिफ्ट मारुति ब्रेजा में नई ग्रिल और नया फ्रंट बंपर होगा। इंटीरियर की बात करें, तो नई ब्रेजा में मारुति के स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन देखने को मिलेगा। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। Brezza में हेडलैम्प, सर्कुलर फॉग लैम्प और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स हैं।

मात्र 11990 रुपए में मिल रही है 10 लाख की कीमत वाली नई Triumph Bonneville, जानें पूरा ऑफर

लॉन्चिंग- मारुति विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन अगले साल फरवरी तक लॉन्च होने की उम्मीद है और इस कार की सीधी टक्कर ford ecosport, tata nexon और Hyundai Venue से होगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो